Nainital-Haldwani News

कालाढूंगी विधानसभा सीट से भाजपा के गजराज सिंह बिष्ट ने पेश की दावेदारी


हल्द्वानी: विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दल फिलहाल रैलियों के माध्यम से जनता के बीच अपने विजन को लेकर पहुंच रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस के बाद आप भी उत्तराखंड के चुनावों में अपनी रणनीतियों पर काम कर रही है। टिकट बंटवारे को लेकर सबसे ज्यादा सिर दर्द बना हुआ है। सभी सीटों पर एक या दो कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। कई विधानसभा सीट पर तो लोगों से संपर्क भी शुरू हो गया है। लंबे वक्त से दल की सेवा में जुटे कार्यकर्ता टिकट की आस लगाए बैठे हैं।

इस बार खबर भाजपा खेमे से है। कालाढूंगी विधानसभा सीट भाजपा का गढ़ कही जाती है। इस सीट से भाजपा के कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत विधायक हैं। वही उनके पुत्र विकास भगत भी क्षेत्र में सक्रिय रहते हैं। इस सीट से भाजपा नेता गजराज सिंह बिष्ट ने भी ताल ठोक दी है। इस दावेदारी के बाद कालाढूंगी विधानसभा चुनाव के समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी आवास विकास निवासी मीनाक्षी जोशी का हुआ भारतीय अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

कालाढूंगी के नयागांव में हुई एक प्रेस वार्ता में उन्होंने अपनी दावेदारी पेश की और कहा कि वह 2002 से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। वह कालाढूंगी विधानसभा की जनता के संपर्क में रहे हैं और समस्या का निस्तारण उनकी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि 20 साल सें अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं और उम्मीद है कि पार्टी उन्हे मौका देगी। कोटाबाग में डिग्री कॉलेज का निर्माण, कालाढूंगी के पर्यटक स्थलों को पहचान दिलाने, तहसील में एसडीएम की स्थाई तैनाती के मुद्दों पर उन्होंने प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें 👉  टेबल टेनिस टूर्नामेंट में चमके हल्द्वानी के युवा, अब राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में मिलेगा मौका

विधायक बंशीधर भगत द्वारा अपने पुत्र के लिए इस सीट से टिकट मांगने के सवाल पर बिष्ट ने कहा कि वह मेरे भी पितातुल्य हैं। वह मेरे लिए भी टिकट मांग रहे हों…ये भी हो सकता है। बिष्ट द्वारा दावेदारी पेश करने के बाद बंशीधर भगत और अन्य लोग टिकट मिलने की उम्मीद पर बैठे हैं उनके बीच हलचल बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा के बाद भी चारधाम पहुंच रहे हैं तीर्थयात्री, देवभूमि की सलामती की मांग रहे हैं दुआ

गजराज बिष्ट ने इससे पहले कभी सार्वजनिक रूप कालाढूंगी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर नहीं की थी। हालांकि वह भाजपा में काफी सक्रिय हैं। उन्हें साल 2018 में दर्जा मंत्री भी बनाया गया था। गजराज की दावेदारी पर कालाढूंगी सीट से विधायक और कैबिनेट मंत्री बंशीधर ने कहा कि भाजपा में लोकतंत्र सर्वोपरि है। कार्यकर्ता टिकट की दावेदारी पेश कर सकता है और फैसला हाईकमान को करना है। जो फैसला किया जाएगा, उसका स्वागत कर पार्टी को जीताने की कोशिश हर कार्यकर्ता करेगा।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top