Pithoragarh News

उत्तराखंड का नाम हुआ रौशन, कात्यानी गांव के बॉबी धामी बनें टीम इंडिया के उपकप्तान


Pithoragarh News: खेल के मैदान में उत्तराखंड का नाम एक बार फिर रोशन हुआ है। उत्तराखंड के रहने वाले युवा खिलाड़ी को भारतीय हॉकी टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। बता दें कि ओमान में जूनियर वर्ग पुरुष एशिया कप का आयोजन होने जा रहा है जिसमें पिथौरागढ़ के रहने वाले बॉबी धामी (boby dhami vice captain hockey team) को भारतीय टीम का उप कप्तान बनाया गया है। बॉर्बी के उप कप्तान बनाए जाने के बाद उन्हें प्रदेशभर से बधाइयां मिल रही है।

ओमान में 23 मई से 1 जून तक एशिया कप का आयोजन होने जा रहा है। इससे पहले भी बॉबी धामी भारतीय जूनियर टीम के उप कप्तान रहे हैं। अक्टूबर साल 2022 में उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई थी। टूर्नामेंट बड़ा है तो ऐसे में उत्तराखंड के बॉबी (boby dhami indian hocket team) के पास अपने खेल से लोगों का ध्यान अपनी और करने का मौका होगा। वहीं उपकप्तान की जिम्मेदारी भी बड़ी होती है। ऐसे में दबाव के वक्त पर अगर वो टीम को उभारने में कामयाब रहते हैं तो उत्तराखंड से एक युवा भारतीय हॉकी टीम में जल्द दिखाई देगा।

बॉबी धामी पिथौरागढ़ के कात्यानी गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम श्याम सिंह धामी है। बॉबी धामी (boby dhami india player) ने टनकपुर स्टेडियम में हॉकी कोच प्रकाश सिंह से खेल की बारीकियां सीखी। वह जून 2022 में लुसाने, स्विट्जरलैंड में आयोजित हॉकी मैच में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 2021 जूनियर विश्वकप कप में भी भारतीय टीम से प्रतिभाग कर चुके हैं। उनके भारतीय पुरुष हॉकी टीम के उप कप्तान बनने पर उत्तराखंड के सभी खिलाड़ियो में खुशी का माहौल है।

To Top