Nainital-Haldwani News

कालाढूंगी: ग्रामीणों ने भेजा चुनाव आयोग को ई-मेल, एथेनॉल प्लांट के विरोध में चुनाव का बहिष्कार


Uttarakhand News: कालाढूंगी विधानसभा में अंतर्गत आने वाली रतनपुर ग्रामसभा के छह गांवों के ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया है। उन्होंने लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। कालाढूंगी विधानसभा के चकलुवा क्षेत्र में ग्राम रामपुर सुरपुर में एथेनॉल प्लांट स्थापित किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने फलपट्टी क्षेत्र में प्लांट नहीं लगाने की लंबे वक्त से गुहार लगा रहे हैं, जिसके लिए आचार संहिता से पूर्व तहसील परिसर के बाहर स्थानीय ग्रामीणों ने क्रमिक अनशन शुरू किया था ।

लोगों का कहना है कि खेती से ही वो अपनी आजीविका चला रहे हैं। एथेनॉल प्लांट स्थापित होने से उनके क्षेत्र में जल, मृदा एवं वायु प्रदूषण के चलते किसानों की खेती प्रभावित होगी। उन्होंने एथेनॉल प्लांट को उनके क्षेत्र में बनने से रोकने के लिए जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार को कई बार गुहार लगाई है।

अब संघर्ष समिति ने ग्रामसभा रतनपुर के अंतर्गत ग्राम देवीपुरा , रतनपुर , नरीपुर , हरिपुर , करमपुर , सगतपुर , के किसानों ने उनके क्षेत्र के बूथ संख्या 52 एवं 53 में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनावो के मतदान से नहीं करने का फैसला किया है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना ई – मेल के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं चुनाव आयोग को दे दी है । किसानों का कहना है अपने मत का त्याग कर अपना विरोध दर्ज करेंगे।

To Top