Nainital-Haldwani News

कैंची धाम में नहीं लगेगा जाम, पुल का होगा निर्माण और भक्तों के नहीं होगी परेशानी

नैनीताल: जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने गुरूवार को कैंचीधाम मन्दिर की परिसर का टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कैचीधाम मन्दिर का मास्टर प्लान के तहत विकास किया जायेगा। डीएम ने निरीक्षण के दौरान कैंची धाम मन्दिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए परिसर में आने व जाने का एक ही रास्ता होने की वजह से काफी भीड हो जाती है तथा पुल की स्थिति भी काफी खराब हो चुकी हैं। उन्होंने कहा अस्थाई रूप से नये बैली ब्रिज का शीघ्र ही निर्माण किया जायेगा इसके लिए टीम द्वारा सर्वे का कार्य पूर्ण कर लिया गया है,शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ किया जायेगा, ताकि मन्दिर परिसर नये बैली ब्रिज के निर्माण से आवागमन सुचारू होगा।

इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी चन्द्रशेखर जोशी, एसएसपी पंकज भटट, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी,पर्यटन अधिकारी बृजेन्द्र पाण्डे,अधिशासी अभियंता लोनिवि, एसपी सिटी जगदीश चन्द्र, एआरटीओ रश्मि भटट, अध्यक्ष नगर पालिका भवाली संजय वर्मा, मन्दिर समिति के प्रदीप साह के साथ ही आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बता दें कि पिछले दिनों एक वीडियो आपने देखा होगा जिसमें कैंची धाम पहुंचे श्रद्धालु नीम करौली बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए घंटों इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें कैंची धाम पहुंचे लोग शिप्रा नदी के पास मस्ती मजाक और फोटोग्राफी कर रहे हैं, जोकि किसी भी श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचा सकती है। इसके अलावा भीड़ बढ़ने पर कमरों से लेकर सभी वस्तुओं के दाम बढ़ने की बात भी सामने आई तो प्रशासन ने साफ किया कि श्रद्धालुओं के साथ ठगी करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा।

To Top