Uttarakhand News

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने नूह में हुई घटना को बताया दुखद


हरिद्वारः उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल आज हरिद्वार दौरे पर रहे. जहां उन्होंने प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम में आयोजित ‘ज्योतिष शास्त्र द्वारा समस्या समाधान शिविर’ में प्रतिभाग किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की ज्योतिष विद्या का पूरे विश्व में अध्ययन किया जा रहा है. आज भी ज्योतिष में इतनी शक्ति है कि वो वक्त से पहले आने वाले घटनाओं को आकलन कर देती है. वहीं, मंत्री अग्रवाल ने हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा पर बयान भी दिया.

दरअसल, हरिद्वार के प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम में ‘ज्योतिष शास्त्र द्वारा समस्या समाधान शिविर’ का आयोजन किया गया. जिसमें देशभर के जाने माने ज्योतिषाचार्यों ने हिस्सा लिया. इस शिविर में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भी शिरकत की. इस दौरान उन्होंने ज्योतिष विद्या के महिमा के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि ज्योतिषाचार्य ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि साल 2019 में कोई बड़ी आपदा पूरे विश्व में आएगी. जो सच साबित हुई. जो कोरोना महामारी के रूप में सामने आई. ऐसे में ज्योतिष का महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है.

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि जो घटना हरियाणा के नूंह में हुई, वो बेहद दुखद है. चाहे ईश्वर हो या अल्लाह. दोनों ही समुदाय अपने-अपने धर्म के अनुसार ईश्वर को मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन हमें आपसी भाईचारे और एक-दूसरे के सहयोग से आगे बढ़ना होगा. उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन अब अराजक तत्वों पर कार्रवाई कर रहा है तो यह अच्छी बात है. अराजक तत्वों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

वहीं, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने कहा कि ज्योतिष शास्त्र के आकलन से भविष्य में होने वाली घटना को जाना जा सकता है. कलयुग ही नहीं बल्कि, सतयुग के दौरान भी ज्योतिष का सहारा लिया जाता था. चाहे रामायण काल हो या फिर महाभारत, ज्योतिष का सभी ग्रंथों में जिक्र है. ऐसे में हरिद्वार में ज्योतिष शिविर का आयोजन होना, आम जन के लिए काफी लाभदायक साबित होगा.

To Top