Politics

न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज, मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सर्मा ने दर्ज किया केस

Congress Nyay Yatra: Case Filed Against Rahul Gandhi: मणिपुर से महाराष्ट्र तक न्याय यात्रा की अगुवाई कर रहे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस समर्थकों को यात्रा की शुरुआत में ही एक बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि कांग्रेस कि यह ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ अभी शुरूआती चरण में है और असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सर्मा ने लोक सभा चुनाव के बाद राहुल गांधी की गिरफ्तारी होने का बड़ा बयान मीडिया को दिया है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा में कांग्रेस समर्थकों द्वारा पुलिस कर्मियों के साथ की गई हाथापाई और तोड़े गए बैरिकेड की जवाबी कार्यवाही में यह केस दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि मेघालय से असम में दोबारा प्रवेश कर रही यात्रा के पास इस मार्ग से गुजरने की अनुमति नहीं थी। फिर भी कांग्रेस नेता राहुल गाँधी और उनके समर्थकों द्वारा दिए गए भाषणों से भड़की भीड़ ने सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों पर ही हल्ला बोल दिया।

पिछले साल कन्याकुमारी से कश्मीर तक कांग्रेस की पहली भारत जोड़ो यात्रा ने कई मुद्दों पर सुर्खियां बटोरी। इस साल दूसरी भारत जोड़ो यात्रा जिसे कांग्रेस न्याय यात्रा बता रही है उसे जनता का समर्थन और विश्वास पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। कई राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार इसका मुख्य कारण कांग्रेस के साथ INDI एलायंस के सहयोगी दलों द्वारा राम मंदिर उदघाटन समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करना माना जा रहा है।

अब देखना यह है कि अपनी विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस की इस यात्रा को जनता का विश्वास प्राप्त होगा या असम के मुख्यमंत्री सर्मा के दिए बयान के अनुसार लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी की गिरफ्तारी होगी?

To Top
Ad