Sports News

उत्तराखंड की बेटियों ने जीती ट्रॉफी, हर खिलाड़ी को CAU देगा 50-50 हजार रुपए


देहरादून: हाल ही में उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया। महिला टीम ने बीसीसीआई की तरफ से आयोजित अंडर-19 वनडे ट्रॉफी जीत ली। बता दें किसी भी वर्ग में उत्तराखंड के लिए यह पहली ट्रॉफी जीत है। इस जीत के बाद हर तरफ बेटियों की प्रशंसा हो रही। इसी क्रम में अब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने खिलाड़ियों समेत स्टाफ व मुख्य कोच को इनाम देने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि 2018 से उत्तराखंड की टीम भारतीय घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं में शिरकत कर रही है। अब महिलाओं ने उत्तराखंड को पहली बार ट्रॉफ जिताई है। उत्तराखंड ने फाइनल में मध्य प्रदेश को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। ये जीत इसलिए खास है क्योंकि अब क्रिकेट को लेकर हवा बदलेगी। उत्तराखंड में क्रिकेट की प्रगति के लिए ये जीत बेहद अहम मोड़ साबित हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  दुर्गा एनक्लेव कॉलोनी में सनसनी, मकान मालिक ने किरायेदार को मारी गोली, हुई मौत

बहरहाल महिला टीम की इस जीत के बाद क्रिकेट एसोसिएशन भी बहुत प्रभावित है। सीएयू ने प्लेइंग इलेवन में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी को पचास हजार रुपए देने की घोषणा की है। इसके अलावा टीम के अन्य खिलाड़ियों को 35-35 हजार, सपोर्टिंग स्टाफ को 75 हजार, टीम की मुख्य कोच को डेढ़ लाख रुपये इनाम स्वरूप दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  एक बार फिर चर्चा में हरक सिंह रावत...बोले मुझे BJP कोर ग्रुप बैठक में नहीं बुलाया

इसी क्रम में सीएयू ने हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में समारोह आयोजित कर महिला अंडर-19 वनडे ट्राफी जीतने वाली प्रदेश की टीम व सपोर्टिंग स्टाफ को सम्मानित किया। इसी दौरान सीएयू के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने विजेता टीम और स्टाफ को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। साथ ही खिलाड़ियों को आगे के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान उत्तराखंड महिला सीनियर टीम के साथ अभ्यास मैच खेलने वाली झारखंड सीनियर महिला टीम के खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया।

To Top