Dehradun News

हर किसी की जिंदगी नहीं बदलता है क्रिकेट, टिन शेड में रहती हैं उत्तराखंड टीम की कप्तान अंजू तोमर


हर किसी की जिंदगी नहीं बदलता है क्रिकेट, टिन शेड में रहती हैं उत्तराखंड टीम की कप्तान अंजू तोमर
Photo - TOI

देहरादून: क्रिकेट खिलाड़ियों के दिन बदल देता है, ये जरूरी नहीं है। कई बार खिलाड़ियों के सामने ऐसी परेशानियां आकर खड़ी हो जाती हैं तो इस खेल से कहीं बड़ी होती हैं। खेल के मैदान पर राज्य के लिए पसीना बहाने वाली सीनियर टीम की कप्तान अंजू तोमर के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। उनके पास रहने के लिए घर तक नहीं है।

जी हां, उत्तराखंड सीनियर टीम की कप्तान अंजू तोमर परिवार समेत टिन शेड में रहने को मजबूर हैं। अंजू की आर्थित स्थिति कुछ खास अच्छी नहीं है। गौरतलब है कि इसी सत्र में कप्तान अंजू तोमर ने अपने शानदार खेल से विपक्षी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए थे। उन्होंने सीनियर वनडे ट्रॉफी के पांच मुकाबलों में 283 रन बनाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के अगले साल के कैलेंडर में शामिल नहीं की गई इगास पर्व की छुट्टी

इस दौरान अंजू का औसत 70 से भी अधिक का रहा। वह लीग मैच में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी भी रहीं। बता दें कि अंजू तोमर मूल रूप से चकराता की रहने वाली हैं। अंजू के पिता सर्वे ऑफ इंडिया में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। अंजू के परिवार की आर्थित स्थिति ऐसी है कि वे लोग देहरादून के जैंतनवाला में टिन शेड वाले पैतृक मकान में रहने को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर है...दिल्ली से उत्तराखंड के तीन शहरों के लिए चलेंगी AC बसें

अपने राज्य का नाम रौशन करने वाली अंजू की मदद के लिए अब सीएयू ने हाथ बढ़ाया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने अंजू और उनके परिवार की मदद करने का फैसला किया है। सीएयू जल्द ही अंजू के परिवार के लिए मकान की व्यवस्था करने जा रहा है। जिससे उन्हें रहने में किसी तरह की परेशानी ना झेलनी पड़े।

यह भी पढ़ें 👉  दहेज में बुलेट और कार नहीं मिली तो शादी के दूसरे ही दिन पति ने पत्नी को दिया तलाक, किच्छा का मामला

सीएयू के सचिव महिम वर्मा बताते हैं कि एसोसिएशन के सदस्यों ने उन्हें अंजू की आर्थिक स्थिति के बारे में बताया है। जिसके बाद एसोसिएशन ने अंजू व उनके परिवार के रहने के लिए किराये पर एक मकान की व्यवस्था करने का फैसला किया है। बता दें कि इस मकान का पूरा खर्च सीएयू उठाएगा। जानकारी के मुताबिक फिलहाल सर्वे चौक के आसपास क्षेत्र में मकान ढूंढा जा रहा है।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top