Ad
Uttarakhand News

चारधाम यात्रा के लिए रिकॉर्ड हेली बुकिंग, केवल 2 घंटे में दो हजार से ज्यादा टिकट बिक गए

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद लोगों में चारधाम यात्रा को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उत्तराखंड में इस बार चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड तोड़ श्रद्धालुओं के आने सकते हैं क्योंकि कुछ ही दिनों में रिकॉर्ड हेली टिकटों की बुकिंग हो गई है। यात्रा को सफल बनाने के लिए पर्यटन विभाग और मंदिर समिति प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। सोमवार को केदारनाथ हेली सर्विस सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन खुलते ही पहले दिन 3501 टिकट बिक गए। वहीं ध्यान गुफाओं के लिए बुकिंग भी गर्मी के सीज़न तक हो गई है। चारधाम यात्रा के दौरान रुकने, ठहरने और धार्मिक पर्यटन का लुत्फ़ लेने के लिए श्रद्धालु ऑनलाइन टिकट करना पसंद करते हैं।

चारधाम यात्रा के लिए केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग सोमवार से शुरू हो गई। वही पहले दिन गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएनवीएन) की वेबसाइट खुलते ही दो घंटे भीतर 2140 टिकटों की बुकिंग हो गई। हेली सेवा के लिए श्रद्धालुओं के इस रुझान से ही साफ हो गया है कि इस बार बड़ी संख्या में तीर्थयात्री पहुंचेंगे। इस बार चारधाम यात्रा तीन मई से शुरू हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  भारी बारिश के साथ उत्तराखंड से विदा होगा मानसून, दो दिन के लिए अलर्ट जारी

केदारनाथ धाम के लिए रुद्रप्रयाग जिले के गुप्तकाशी, सिरसी और फाटा हेलीपैड से हेली सेवा संचालित की जाती है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने नौ हेली कंपनियों के साथ अनुबंध किया है। गढ़वाल मंडल विकास निगम ने सोमवार से हेली सेवाओं के टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। शाम छह बजे वेबसाइट को ऑनलाइन बुकिंग के लिए खोला गया। दो घंटे के भीतर ही 2140 टिकटों की बुकिंग हो गई है। हेली सेवा से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों के पास https://heliservices.uk.gov.in/ वेबसाइट पर टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग करने का विकल्प है।

Join-WhatsApp-Group
To Top