Nainital-Haldwani News

पांच जिलों में बारिश और बर्फ गिरने का पूरा चांस है…11 दिन बंद रहेंगे हल्द्वानी के स्कूल

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: प्रदेश भर में अब ठंड ने अपनी रफ्तार भी तेज कर दी है। ना केवल रात बल्कि दिन में भी खूब ठंड पड़ रही है। शीतलहर और कोहरे ने आम जनजीवन को भी अस्त-व्यस्त कर दिया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड लोगों की परीक्षा ले रही है। कई जगह पर दिन में चटक धूप जरूर खिलती है। मगर सुबह शाम की ठंडी हवाएं अब बढ़ने लगी हैं।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में चोटियों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है। साथ ही मैदानी क्षेत्रों में घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद भी जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि उधम सिंह नगर और हरिद्वार में शीत लहर के चलते शीत दिवस की स्थिति पैदा हो सकती है और इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। साथ ही उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग में बारिश व बर्फबारी के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर बर्फबारी हो सकती है। हल्द्वानी की बात करें तो शीतलहर और ठंड के प्रकोप की वजह से निजी स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा हो गई है। हल्द्वानी में 31 दिसंबर से 10 जनवरी तक सभी निजी स्कूलों में अवकाश रहेगा। 11 जनवरी 2023 से विद्यालय विधिवत खुलेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  जंगलों में आग लगाई तो FIR दर्ज होगी, शासन ने सभी डीएम को आदेश जारी किया
To Top