Ad
Uttarakhand News

राहत भरी खबर…लगातार दूसरे महीने कम हुए कमर्शियल सिलेंडर के दाम

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम अब कम हो गए हैं। इनकी कीमतों में भारी कमी हुई है। घरेलू सिलेंडर की बात करें तो, वहां उपभोक्ताओं को कुछ भी राहत नहीं मिली है। बता दें कि एक सितंबर से देहरादून में 91 रुपए सस्ता हुआ है। इससे कहीं ना कहीं छोटे काम वालों को फायदा होगा।

गौरतलब है कि देहरादून में सिलेंडर 91 रुपए सस्ता होने के बाद अब 1935 रुपए में मिलेगा। दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के व्यावसायिक सिलेंडर के दाम 91.50 रुपए, कोलकाता में 100 रुपए, मुंबई में 92.50 रुपए, चेन्नई में 96 रुपए कम हुए हैं। हालांकि 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर पुराने दामों पर ही मिलेगा। 

यह भी पढ़ें 👉  लंपी से लड़ाई में सबसे आगे उत्तराखंड, रिकॉर्ड टीकाकरण कर पेश किया उदाहरण

आपको बता दें कि हर महीने के पहली तारीख को गैस कंपनियों द्वारा सिलेंडरों के दाम निर्धारित किए जाते हैं। इससे पिछले महीने कमर्शियल सिलेंडर के दामों मे 36 रुपए घटाए गए थे। इस कमी से अधिकतर होटलों, खाने पीने की दुकानें चलाने वालों को लाभ होता है। ऐसे दुकानदारों को राहत मिलती है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री धामी ने स्वच्छता दूतों का किया सम्मान, आपने ही उत्तराखंड बनाए रखा है स्वच्छ

उत्तराखंड डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के अध्यक्ष चमनलाल ने बताया कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम घटने से थोड़ी राहत मिली है। घरेलू सिलेंडरों के दामों पर गौर करें तो दिल्ली में घरेलू सिलेंडर 1053 रुपए में, कोलकाता में 1079 रुपए में, मुंबई में 1052 रुपए में तो चेन्नई में 1068 रुपए में मिल रहा है। 

Join-WhatsApp-Group
To Top