National News

अजय माकन करेंगे जयपुर दौरा, मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की संभावनाएं तेज


अजय माकन करेंगे जयपुर दौरा, मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की संभावनाएं तेज

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कयास लगने अब और भी तेज हो गए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रदेश प्रभारी अजय माकन एक दिवसीय जयपुर दौरे पर आ रहे हैं। कहने को उन्हें यहां सिर्फ आउटरीच कार्यक्रम और महंगाई के मुद्दे पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करनी है लकिन असल मकसद कुछ और है।

दरअसल यह माना जा रहा है कि अजय माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर निर्णायक बातचीत करने आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बैठक के बाद जुलाई के दूसरे या तीसरे सप्ताह में मंत्रिमंडल विस्तार किया जाना प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें 👉  उपचुनाव से पहले सियासी हवा हुई तेज उदयलाल डांगी और दीपेंद्र कुंवर बीजेपी से किए गए निष्कासित

सूत्रों के अनुसार आलाकमान के फॉर्मूले को लेकर सचिन पायलट के साथ पहले ही दिल्ली में बातचीत हो चुकी है। अब सचिन पायलट की सहमति के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंजूरी के साथ उसे अमलीजामा पहनाना है। बहरहाल अजय माकन के जयपुर आने से ठीक पहले चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा आज दिल्ली पहुंचे।

हालांकि रघु शर्मा ने इन सब प्रयासों से इनकार किया है लेकिन उनकी मुलाकात को मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर ही देखा जा रहा है। रघु शर्मा ने दिल्ली में कहा कि उन्हें विस्तार कब होगा, ये नहीं पता। वह हमेशा पार्टी और संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अब भी नहीं सुलझी कांग्रेस की आपसी कलह , फिर से गहलोत और पायलट के बीच तकरार !

गौरतलब है कि राजस्थान में पिछले साल 12 जुलाई को पायलट कैंप की बगावत के बाद गहलोत सरकार में तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने के बाद वर्तमान में 30 सदस्य मंत्रिमंडल में 9 पद खाली हैं। बता दें कि अध्यक्ष के तौर पर गोविंद सिंह डोटासरा के पास केवल पीसीसी में 39 पदाधिकारियों की एक छोटी टीम है।

ऐसे में अजय माकन, गोविंद सिंह डोटासरा के साथ जिला अध्यक्ष ब्लॉक अध्यक्ष और पीसीसी की कार्यकारिणी के विस्तार को लेकर भी चर्चा करने वाले हैं। अजय माकन द्वारा कांग्रेस के पदाधिकारियों के प्रभार वाले जिलों से तीन-तीन नामों के पैनल जिला अध्यक्षों के लिए मांगने के बावजूद पीसीसी ने नाम नहीं सौंपे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उपचुनाव से पहले सियासी हवा हुई तेज उदयलाल डांगी और दीपेंद्र कुंवर बीजेपी से किए गए निष्कासित

ये तो स्पष्ट लग रहा है कि राजस्थान कांग्रेस के नेताओं कार्यकर्ताओं की नजर प्रभारी अजय माकन की मुख्यमंत्री और डोटासरा के साथ होने वाली बैठक पर टिकी रहेंगी। अगर बैठक में फार्मूले पर सहमति बन जाती है तो विधायकों और कार्यकर्ताओं का लंबा इंतजार खत्म हो जाएगा।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top