Nainital-Haldwani News

उत्तराखंड: पंजीकरण में हुई गलती को सुधारने का मौका, Cowin App में जुड़ गया है एडिट का ऑप्शन


उत्तराखंड: अब वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट बुक करने की जरूरत नहीं

हल्द्वानी: कोरोना संक्रमण काल में लोगों के इस्तेमाल के लिए बनाए गए कोविन एप में एक संशोधन किया है। इस नए संशोधन से आमजनों की शिकायतें दूर हो सकेंगी। दरअसल अभी तक एप में पंजीकरण हेतु गलत जानकारी दर्ज होने के बाद उसे ठीक करने का कोई ऑप्शन नहीं था। अब इस ऑप्शन को एड कर लिया गया है।

Ad

लिहाजा इस एडिट ऑप्शन के ना होने के कारण काफी शिकायतें भी आ रही थी। कई लोग जो विदेशों की ओर जा रहे हैं या अन्य किसी काम के लिए उन्हें एप के पंजीकरण की जरूरत है। उनके नाम, उम्र, लिंग व पते में कोई भी गलती सुधर नहीं पा रही थी। इसी समस्या को देखते हुए अब ऐप में एडिट का ऑप्शन जोड़ दिया गया है। जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  "मेरी पत्नी को ही दे देते टिकट...", टिकट कटने के बाद रो पड़े भाजपा के विधायक - VIDEO

एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि कई लोगों के पंजीकरण के समय नाम, उम्र, लिंग व पता गलत दर्ज हो गया था। अब इसमें सुधार किया जा सकेगा। खासकर विदेश जाने के अलावा कई अन्य जगहों पर जाने के लिए वैक्सीनेशन की रिपोर्ट मांगी जा रही है। इसलिए सुधार करना जरूरी है। इसके अलावा बता दें कि विदेश जाने वालों को कोविशील्ड का दूसरा टीका 13 जून से लगने लगेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी विधानसभा सीट पर बदले का रण...सुमित व जोगिंदर में किस के सिर सजेगा ताज ?

एसीएमओ ने अन्य जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि 10 जून को जिले के 56 केंद्रों में (45 वर्ष से ऊपर के लिए 40 और 18 से 44 वर्ष तक के लिए 16 केंद्रों) पर कोविशील्ड का टीका लगेगा। उन्होंने कहा कि अब 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए टीके की कमी नहीं होगी। शासन के निर्देश के बाद 45 वर्ष से ऊपर वाले टीके को ही 18 से 44 वर्ष वाले लोगों को लगाया जाएगा।

To Top