Sports News

CAU ने बनाई जांच कमेटी, फर्जीवाड़ा करने वाले क्रिकेटरों की खुलेगी पोल


देहरादून: क्रिकेटर बनने का सपना हर घर का बच्चा देखता है। इसके लिए वह कुछ ही करने के लिए तैयार रहता है। क्रिकेट में उम्र को लेकर फर्जीवाड़ तो सामने आता ही है। इसे लेकर एक बार भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड ने कहा था कि एज में फर्जीवाड़े को वह एक हत्या के रूप में देखते हैं। पिछले कुछ वक्त में बीसीसीआई ने एज क्रिकेट में फर्जीवाड़े को हटाने के लिए कई नियम बनाए हैं। उत्तराखंड में भी एज में गड़बड़ी करने की वजह से खिलाड़ियों को सजा का सामना करना पड़ा है।

अब बात करते हैं सीनियर क्रिकेट टीम के बारे में… उत्तराखंड में जब से क्रिकेट लौटी है यानी बीसीसीआई ने मान्यता मिली है तब से दूसरे राज्यों के खिलाड़ियों का भी आगमन देवभूमि की ओर हो गया है। फर्जी तरीके से दस्तावेज बनाकर एंट्री लेने की कोशिश की जा रही है। इन गतिविधियों को रोकने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने जांच कमेटी बनाई है। इस कमेटी में धीरज खरे, दीपक मेहरा, संदीप रावत,मोहित डोभाल और अमित पांडे सदस्य बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पाकिस्तान से मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मोहम्मद शमी, क्रिकेट जगत ने किया सपोर्ट

क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड ने सीनियर टीम के 65 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है जो 18 से 22 सितंबर तक चैलेंजर्स ट्रॉफी का हिस्सा लेंगे। लिस्ट में शामिल कुछ खिलाड़ियों के दस्तावेजों को लेकर संघ को शिकायत मिली है और अब उनकी जांच होगी। कमेटी सदस्य ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद जांच का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी के दस्तावेज जमा करने की प्रक्रियां जिले ट्रायल से शुरू हो जाती है। इसके बाद जोनल ट्रायल और फिर कैंप में शामिल हुए खिलाड़ियों के दस्तावेज चैक किए जाते हैं। जिला स्तरीय ट्रायल में हजारों खिलाड़ी आवेदन करते हैं और ऐसे में सभी की जांच मुमकिन नहीं है। इसलिए सीएयू कैंप के लिए चयनित खिलाड़ियों के दस्तावेजों की जांच करती है। इसके बाद उक्त दस्तावेज बीसीसीआइ के पोर्टल पर अपलोड किए जाते हैं। गड़बड़ी मिलने पर नियमों के तहत कार्रवाई की जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  अंडर-19 में किया कमाल, अब चैलेंजर ट्रॉफी में रामनगर की नीलम करेगी कप्तानी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top