Sports News

दौलागांव के सागर रावत ने रचा इतिहास, उत्तराखंड प्रीमियर लीग में जड़ा पहला शतक


Uttarakhand Premier League: उत्तराखंड प्रीमियर लीग का रोमांच जारी है। दूसरे दिन भी दो शानदार मैच देखने को मिले। उत्तराखंड प्रीमियर लीग के दूसरे ही दिन शतक का इंतजार भी खत्म हो गया। लीग का पहला शतक अल्मोड़ा के सागर रावत के बल्ले से निकला। देहरादून के लिए खेलते हुए सागर ने नैनीताल के खिलाफ 52 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 9 चौके और 8 छक्के निकले। उनकी इस पारी के बदौलत देहरादून ने नैनीताल को 43 रनों से हराया।

मुकाबले पर गौर करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए देहरादून ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान में 204 रन बनाए। देहरादून के लिए सागर रावत ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 47 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। देहरादून द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी नैनीताल की टीम 161 रनों पर ऑल आउट हो गई।

युवा सागर रावत ने इससे पहले ट्रायल्स में भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। सागर सबसे पहले साल 2021 में चर्चाओं में आए थे। अंडर-25 ट्रायल में उनके बल्ले से तीन मुकाबलों में दो शतक निकले। सागर रावत ने 3 मुकाबलों में 2 शतक के साथ 269 रन बनाए थे।  

इसके बाद उन्हें उत्तराखंड अंडर-25 टीम में भी शामिल किया गया। अब सागर उत्तराखंड प्रीमियर लीग में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं यानी उत्तराखंड क्रिकेट डायरी में उनका नाम दर्ज हो गया है। इसके अलावा उनके शतक ने टीम लीग में लगातार दूसरी जीत दर्ज दिलाई। सागर अल्मोड़ा के दौलागांव रियालकोट के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा वीर शिवा स्कूल अल्मोड़ा से हासिल की है। सागर रावत की बल्लेबाजी ने एक बार फिर दिखाया कि पर्वतीय जिले भी प्रतिभा से भरे हैं। अगर इन खिलाड़ियों को सही मार्गदर्शन मिल जाए तो वह लंबा रास्ता तय कर सकते हैं।

To Top