Nainital-Haldwani News

वीडियो कॉलिंग के जाल में फंसे लालकुआं के बुजुर्ग, अश्लील वीडियो बनाकर ठगों ने ऐंठे एक लाख रुपए


Ad
Ad

हल्द्वानी: शहर से सटे हल्दुचौड़ क्षेत्र से एक वारदात सामने आई है। यहां साइबर ठगों ने एक बुजुर्ग से एक लाख रुपए ऐंठ लिए। जानकारी के अनुसार इन ठगों ने बुजुर्ग के साथ वीडियो कॉलिंग की और उसे एडिट कर अश्लील बना दिया। इसके बाद उन्होंने बुजुर्ग के मोबाइल पर वीडियो भेज कर उनसे एक लाख रुपए मांगे। बुजुर्ग ने पुलिस में तहरीर दी है और पुलिस जांच कर रही है।

Ad
Ad

बता दें कि इन साइबर शातिरों ने दुम्काबंगर गांव के एक बुजुर्गों के साथ वीडियो कॉल की। जिसके बाद उस वीडियो को रिकॉर्ड कर एडिट किया और उनके मोबाइल पर भेज दिया। छात्रों ने बुजुर्गों से एक लाख रुपए देने की बात कही और धनराशि नहीं देने पर वीडियो वायरल कर देने की धमकी भी दी। अब इज्जत के ऊपर बात आई तो बुजुर्ग ने डर की वजह से ठगों के खाते में एक लाख रुपए भेज दिए।

बुजुर्ग ने एक बार पैसे दिए तो इन ठगों के हौसले बढ़ गए। जिसके बाद यह लगातार बुजुर्ग व्यक्ति के साथ ब्लैकमेलिंग करने लगे। उनसे बार-बार और रुपए मांगने लगे। ऐसे में बुजुर्ग ने अपने बेटे को इस बारे में बताया। शुक्रवार को पुत्र ने कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि जल्द ही ठगों की गिरफ्तारी की जाएगी। साथ ही लोगों से अपील की कि अनजान लोगों से वीडियो कॉल पर बात ना करें।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
Ad
To Top