Sports News

बागेश्वर निवासी दीपक धपोला बने उत्तराखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने लगातार दो जीत हासिल कर नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बढ़ा दिया है। उत्तराखंड ने पहले मैच सर्विसेज को 9 विकेट से हराया तो दूसरे मैच में राजस्थान को 299 रनों से रौंदा। पहले मुकाबलों में तेज गेंदबाज हावी रहे तो दूसरे मैच में स्पिनरों ने टीम की नैया पार लगाने में योगदान दिया। टीम की लय उत्तराखंड के क्रिकेट फैंस को भरोसा दे रही है कि वह साल 2018-2019 की तरह इस सीजन में भी कुछ बड़ा सकते हैं। साल 2018-2019 सीजन में उत्तराखंड नॉकआउट तक पहुंची थी, जहां उसे विदर्भ ने हराया था।

उत्तराखंड क्रिकेट में अहम उपलब्धि दीपक धपोला के नाम लगी है। दीपक उत्तराखंड के लिए 50 रणजी विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यह कामयाबी उन्होंने सर्विसेज के खिलाफ मुकाबले में हासिल की। बता दें कि दीपक धपोला ( Deepak Dhapola Uttarakhand cricketer) ने उस मैच में 5 विकेट झटके थे।

यह भी पढ़ें 👉  बढ़ रहा है विवाद, ऋषभ ने कहा बेहना तो उर्वशी ने पलटकर कहा छोटू भैया

बागेश्वर निवासी दीपक धपोला साल 2018-2019 सीजन में शानदार फॉर्म में रहे थे। उन्होंने 8 मैच में कुल 45 विकेट लिए थे। एक मैच में उन्होंने 12 विकेट लिए थे जो आज भी उत्तराखंड के लिए रिकॉर्ड है। दीपक धपोला ( Deepak Dhapola first to take 50 wickets) गेंदबाजी क्रम की रीढ़ कहा जाता है और अपने वापसी मुकाबले में उन्होंने यह एक बार फिर साबित किया है। दीपक धपोला चोट के वजह से बाहर थे और इस सीजन में वापसी कर रहे हैं लेकिन 9वें मैच में उन्होंने अपने नाम एक कीर्तिमान स्थापित किया है जिसकी बात उत्तराखंड क्रिकेट इतिहास में होती रहेगी।

Join-WhatsApp-Group
To Top