Dehradun News

उत्तराखंड का एयरपोर्ट बना पूरे देश की पसंद, सर्वे में पाया तीसरा स्थान


Pantnagar Airport to be developed as an International Airport soon

देहरादून: प्रदेश के लिए एक बहुत अच्छी खबर सामने आई है। उत्तराखंड के एयरपोर्ट को देश में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। बता दें कि पूरे भारत से 50 एयरपोर्ट को इस सर्वे में रखा गया था। इस सर्वे में यात्रियों के चुनाव के बाद देशभर के हवाईअड्डों को अलग अलग पोज़िशन दी गई। जिसमें उत्तराखंड को टॉप-3 में रेटिंग मिली है।

देहरादून का जौलीग्रांट एयरपोर्ट उत्तराखंड का सबसे बड़ा और बेहतर एयरपोर्ट माना जाता है। अब इसी एयरपोर्ट के माध्यम से उत्तराखंड को देशभर में ख्याति मिली है। ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण (सीएसआई) और ओवरऑल प्रदर्शन के आधार पर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट को पांच में से 4.78 अंक प्राप्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा के बाद भी चारधाम पहुंच रहे हैं तीर्थयात्री, देवभूमि की सलामती की मांग रहे हैं दुआ

बता दें कि इस रेटिंग के साथ जौलीग्रांट हवाईअड्डा अब देशभर के यात्रियों की तीसरी पसंद के रूप में उभरा है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से हर 6 महीने में यह सर्वे कराया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  दुल्हन तीन दिन से इंतजार में, बरात फंसी भीमताल में, सब आपदा का किया धरा है...

इसी कड़ी में वर्तमान सर्वेक्षण जुलाई 2020 से 20 दिसंबर 2020 तक कराया गया। जिसकी रिपोर्ट बुधवार को सार्वजनिक कर दी गई। निदेशक ने यह भी बताया कि जैलीग्रांट हवाईअड्डा 20 लाख यात्रियों के आवागमन वाली कैटेगरी में आता है।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर निवासी रोहित दानू का टीम इंडिया में चयन, दुबई के लिए रवाना

लिहाजा उत्तराखंड की पसंद के अलावा पूरे भारत की पसंद बनना वाकई एक बड़ी कामयाबी है। उत्तराखंड वासियों को भी इस खबर पर गर्व महसूस करना चाहिए कि अब प्रदेश का एक एयरपोर्ट देशभर में मशहूर हो रहा है। इसे हरेक यात्रियों द्वारा पसंद किया जा रहा है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top