HomeUttarakhand NewsDehradun Newsसैलानी ध्यान दे, कोरोना के चलते मसूरी समेत 4 जगहों पर लगा...

सैलानी ध्यान दे, कोरोना के चलते मसूरी समेत 4 जगहों पर लगा Curfew

देहरादून: राज्य में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महामारी के खतरे को बढ़ता देखकर कई जिलों में Curfew घोषित कर दिया गया है। देहरादून जिले में सबसे पहले Curfew लगाया गया था। कुछ स्थानों को Curfew से राहत दी गई थी लेकिन वहां भी अब सख्ती कर दी गई है।

कुछ देर पहले देहरादून जिलाधिकारी ने डोईवाला,हरबर्टपुर, विकासनगर और मसूरी में भी CURFEW की घोषणा कर दी है। कर्फ्यू के दौरान केवल जरूरी चीजों(फल, सब्जी, बेकरी, राशन, अंडे, गैर) की दुकानें दो बजे तक खुलेंगी। आदेश के अनुसार, इन क्षेत्रों में कर्फ्यू गुरुवार 29 अप्रैल से लागू होगा। कोरोना कर्फ्यू के दौरान फल सब्जी बेकरी डेरी मीट मछली राशन सरकारी सस्ता गल्ला पशु चारा अंडे की दुकान अब दोपहर 2:00 बजे तक ही खुली रह सकती है।

मसूरी सैलानियों को केंद्र रहता है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना वायरस नेगेटिव रिपोर्ट और पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य किया हुआ है। इसके बाद भी प्रशासन कोई भी खतरा मोड़ नहीं लेना चाहता है। कोरोना वायरस के बढ़ने से एक बार फिर राज्य के पर्यटन का ग्राफ नीचे गिर गया है। वहीं होटल में रुकने वालों के लिए नियम बनाए गए हैं। बिना थर्मल स्क्रिनिंग के किसी भी सैलानी को कमरा नहीं दिया जाएगा।

बुधवार को उत्तराखंड में 6054 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के आंकड़े 168616  हो गए हैं जिसमें से 117221 मरीजों ने कोरोना वायरस को हराया है। 3485 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया है। इसके अलावा 108 मरीजों की मौत भी हुई है और कुल मौत का आंकड़ा 2417 हो गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here