Dehradun News

देहरादून पहुंचा लेफ्टिनेंट कमांडर अनंत कुकरेती का पार्थिव शरीर, तीन महीने पहले हुई थी शादी


देहरादून: माउंट त्रिशूल पर एवलांच की घटना ने पूरे देश को दुख पहुंचाया है। इस हादसे में लापता हुए नौसेना के चार अधिकारियों के शव शनिवार की शाम मिल गए है। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे माउंट त्रिशूल कैंप-3 में एवलांच आने से नौसेना के पांच सदस्य और एक शेरपा लापता हो गए थे। यह दल माउंट त्रिशूल पर आरोहण के लिए गया था। सूचना मिलने पर उत्तरकाशी के नेहरू पर्वतारोहण संस्थान से तीन सदस्यीय दल रेस्क्यू के लिए शुक्रवार को हुआ था लेकिन खराब मौसम के चलते रेस्क्यू शुरू ही हो पाया था।

शनिवार की दोपहर खोज के लिए गए दल को हवाई सर्वे के दौरान मौके पर चार लोग पड़े हुए दिखाई दिए। इन लोगों को निकालने के लिए टीम उतारी गई। लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव, लेफ्टिनेंट कमांडर अनंत कुकरेती, लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी और मास्टर चीफ पैट्टी आफिसर हरिओम का शव मिला है। अभियान दल के दो लोग अब भी लापता बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  टीपी नगर निवासी स्पा सेंटर मालिक ने खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप

लेफ्टिनेंट कमांडर अनंत कुकरेती देहरादून रिंग रोड स्थित गंगोत्री विहार के रहने वाले थे। उनकी तीन महीने पहले ही शादी हुई थी। इनका शव सोमवार को उनके आवास में पहुंचा तो कोहराम मच गया। बेटे की नई जिंदगी के लिए सपने देख रहे परिवार को ये देखना पड़ेगा किसी ने सोचा नहीं था।जवान बेटे का शव तिरंगे से लिपटा देख मां और पिता सदमें में हैं। दोनों की हालात बेहद खराब है। वहीं पत्नी राधा भी बेसुध हो गई है। उनका शव दर्शन के लिए उनके आवास पर रखा गया था, जहां सैंकड़ों की तादत में लोग पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। हर किसी जुबां पर तीन महीने पहले शादी होने की बात ही थी।

यह भी पढ़ें 👉  सड़कें बंद हैं तो हेली सेवा के जरिए अपनों तक पहुंच रहे हैं लोग,तीन दिन में हुई रिकॉर्ड बुकिंग

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top