Uttarakhand News

उत्तराखंड के नेगी जी इंग्लैंड में छा रहे हैं, तीन मैच में दीक्षांशु ने झटके 13 विकेट


Dikshanshu Negi Cricketer: Dikshanshu Negi Haldwani: Haldwani Success Story:

उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से खेल क्षेत्र में देवभूमि को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पटल पर पहचान दिलाई है। क्रिकेट में यहां के युवाओं का शानदार प्रदर्शन किसी से छिपा नहीं है। बता दें कि अपने प्रदर्शन के चलते उत्तराखंड के खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ IPL और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में भी खूब प्रशंसा कमा रहे हैं। इंग्लैंड में ECB द्वारा आयोजित क्रिकेट लीग में उत्तराखंड के खिलाड़ियों के मैच विनिंग प्रदर्शन से हम आपको परिचित कराते रहते हैं। उसी क्रम में आज हम आपको हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी के एक और कमाल के प्रदर्शन के बारे में बताने जा रहे हैं। (Dikshanshu Negi Haldwani)

पिछले दो मैचों में किया था कमाल

इंग्लैंड की क्रिकेट लीग में अपना दूसरा सीजन खेल रहे दीक्षांशु नेगी ने सीजन की शुरुआत से ही अपनी टीम को मैच जिताए हैं। Royton क्रिकेट क्लब बनाम Horwich RMI क्रिकेट क्लब के मैच में दीक्षांशु ने 80 के स्ट्राइक रेट से 60 बॉलों में 48 रन बनाए थे। इसी मैच में बॉलिंग करते हुए नेगी ने 10.1 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इसके बाद Winton CC, Lancs के खिलाफ खेले गए अगले मुकाबले में दीक्षांशु ने 9 ओवरों में 20 रन देकर 2.22 की इकॉनमी से 6 विकेट हासिल किए थे। दिक्षांशु की बल्लेबाजी और गेंदबाजी से अपनी टीम के लिए किया यह योगदान किसी भी खिलाड़ी द्वारा सर्वश्रेष्ठ योगदान था। (Dikshanshu Negi England Cricket League)

इस मैच में भी दिलाई टीम को जीत

इन दो मुकाबलों के बाद Heyside क्रिकेट क्लब के खिलाफ खेलते हुए दिक्षांशु ने 12.1 ओवर में 1.89 की इकॉनमी से 23 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। दीक्षांशु की शानदार बॉलिंग के कारण Heyside क्रिकेट क्लब 138 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए Royton क्रिकेट क्लब ने 38.3 ओवरों में 139 रन बनाकर यह मैच 7 विकेटों से अपने नाम कर लिया। अब तक खेले गए मुकाबलों में दीक्षांशु 13 विकेट ले चुके हैं। भारत में कर्नाटक प्रीमियर लीग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिक्षांशु नेगी 2021 के IPL में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। (Dikshanshu Negi IPL)

To Top