Ad
Nainital-Haldwani News

इंग्लैंड में क्रिकेट खेलेंगे हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी, उत्तराखंड के ऑलराउंडर को आप भी बधाई दें

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान पर उत्तराखंड की टीम को खास पहचान दिलाने वाले हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी अब इंग्लैंड में क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से आयोजित कराई जाने वाली काउंटी चैंपियनशिप के अगले सत्र में उत्तराखंड क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इस लिस्ट में दीक्षांशु नेगी का नाम भी शामिल है। दीक्षांशु नेगी के आग्रह पर अब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने उन्हें इंग्लैंड में खेलने जाने के लिए एनओसी भी दे दी है।

हल्द्वानी लालडांठ निवासी दीक्षांशु नेगी सात अप्रैल से शुरू होने जा रही काउंटी चैंपियनशिप 2022 में प्रतिभाग करते दिखेंगे। गौरतलब है कि दीक्षांशु नेगी उत्तराखंड क्रिकेट टीम के साथ हाल ही में रणजी ट्रॉफी के लीग मैच खेलकर आए हैं। उत्तराखंड टीम इस बार रणजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। बता दें कि कोरोना के चलते आगे बढ़ी रणजी ट्रॉफी के बाकी बचे मुकाबले आईपीएल के बाद खेले जाएंगे। ऐसे में दीक्षांशु नेगी को मई के अंतिम सप्ताह तक सीएयू खेमे से जुड़ना है। सीएयू ने दीक्षांशु को इंग्लैंड जाकर काउंटी खेलने की अनुमति दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में चोरों ने किया नाक में दम, दो हफ्ते में 22 गाड़ियां गायब

रणजी ट्रॉफी में दीक्षांशु ने गेंद और बल्ले से दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था। बता दें कि इस सीजन सीएयू ने उन्हें टीम का उपकप्तान भी नियुक्त किया था। दीक्षांशु पिछले सीजन आईपीएल की मुंबई इंडियन्स टीम के साथ बतौर सपोर्टिंग खिलाड़ी जुड़े थे। अब उन्हें इंग्लैंड में काउंटी खेलने का मौका मिलने जा रहा है। इस मौके पर दीक्षांशु ने बताया कि वह काउंटी मुकाबले खेलने को देख रहे है। दीक्षांशु ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि वह अच्छा प्रदर्शन करें और इसके साथ ही ढेर सारा अनुभव भी इकठ्ठा करें।

यह भी पढ़ें 👉  अब फिर बिगड़ेगा मौसम, नैनीताल समेत चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

बता दें कि इंग्लैंड के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में उत्तराखंड के दीक्षांशु नेगी के अलावा मयंक मिश्रा और जय बिस्टा भी खेलेंगे। ऑलराउंडर दीक्षांशु नेगी हिल्टन कोलियरी क्रिकेट क्लब, मयंक मिश्रा ड्रिफील्ड टाउन क्रिकेट क्लब, गेस्ट प्लेयर जय बिस्टा कोरनवुड क्रिकेट क्लब से खेलते हुए दिखेंगे। आपको बता दें कि मयंक मिश्रा व जय बिस्टा पहले भी काउंटी में हिस्सा ले चुके हैं। लेकिन दीक्षांशु नेगी के लिए ये नया अनुभव होने वाला है। उत्तराखंड रणजी टीम के उपकप्तान दीक्षांशु नेगी को हमारी ओर से ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं।

Join-WhatsApp-Group
To Top