Sports News

उत्तराखंड क्रिकेट टीम पहला रणजी ट्रॉफी मुकाबला जीतने के करीब पहुंची


Ad
Ad

हल्द्वानी: साल 2018 सीजन के बाद उत्तराखंड क्रिकेट ( Uttarakhand cricket team) टीम रणजी ट्रॉफी ( Uttarakhand cricket team in ranji trophy) का मुकाबला जीतने की दहलीज पर है। सर्विसेज के खिलाफ चौथे दिन उत्तराखंड को जीत के लिए 39 रनों की जरूरत है और उसके 9 विकेट शेष हैं। उत्तराखंड ने दूसरी पारी में सर्विसेज (Uttarakhand vs Services) को 204 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में उत्तराखंड को उत्तराखंड ने 72 रनों की लीड मिली थी।

Ad
Ad

दूसरी पारी में उत्तराखंड के लिए गेंदबाजी में ऑलराडंर व उप कप्तान दीक्षांशु नेगी ( Uttarakhand vice captain dikshanshu negi) ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। पहली पारी में नेगी ने 2 विकेट हासिल लिए किए थे तो वही बल्ले से 68 रनों का भी योगदान दिया था। पहली पारी में सर्विसेज की टीम 176 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गेंदबाजी में उत्तराखंड से दीपक धपोला ने 4 और दीक्षांशु नेगी ने 2 विकेट झटके। इसके बाद उत्तराखंड के कमल कन्याल ने 82 और दीक्षांशु नेगी ने 68 रनों की पारी खेली थी।

सर्विसेज के लिए दूसरी पारी में एच आर सेठ्ठी ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज उत्तराखंड के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया। दीक्षांशु के अलावा स्वप्निल सिंह ने दो, दीपक धपोला ने एक, मयंक मिश्रा एक, अग्रिम तिवारी एक और आकाश मधवाल ने एक विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें 👉  एक अक्तूबर से उत्तराखंड रोडवेज की सैंकड़ों बसों को दिल्ली में एंट्री नहीं मिलेगी, यात्री क्या करेंगे ?

बता दें कि उत्तराखंड क्रिकेट टीम साल 2018 सीजन में रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट तक पहुंची थी। साल 2019 में टीम का प्रदर्शन अच्छा नही रहा और रणजी ट्रॉफी के 7 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दो मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड को आखिरी जीत साल 2019 में मिजोरम के खिलाफ मिली थी। उसके बाद टीम ने 10 मुकाबले खेले लेकिन जीत नहीं मिली। सर्विसेज के खिलाफ टीम को अच्छी शुरुआत मिली है और देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इस मौके को जीत में तब्दील कर पाती है या नही।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top