Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: (काम की खबर) जिला उद्योग से लोन लेने को अब घर बैठे होगा इंटरव्यू

हल्द्वानी: (काम की खबर) जिला उद्योग से लोन लेने को अब घर बैठे होगा इंटरव्यू

हल्द्वानी: जिला उद्योग से एक खबर आई है। जिसके लिहाज से अब कोरोना के कारण आवेदनकर्ताओं द्वारा लोन लेने की प्रक्रिया को विभाग ने बदला है। दरअसल लोन लेने के लिए लोग ऑनलाइन आवेदन करते हैं। जिसके बाद साक्षात्कार के बल पर आगे की प्रक्रिया चलती है। मगर इस बार घर बैठे बैठे अभ्यर्थी साक्षात्कार दे सकेंगे।

जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी के महाप्रबंधक ने इस मामले में पत्र लिखकर सूचित किया है कि जनपद नैनीताल में पूर्व की भांति मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के लक्ष्य प्राप्त हो चुके हैं। जिसके लिए जनपद के ऐसे उद्यमशील युवाओं, उत्तराखंड के ऐसे प्रवासियों, जो कोरोना के कारण उत्तराखंड राज्य में वापस आए हैं। तथा शिक्षित शहरी अभ्यर्थियों से आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।

पत्र में उन्होंने आगे यह कहा कि अभ्यर्थियों से प्राप्त ऑनलाइन आवेदन पत्रों के चयन हेतु जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमिटी की बैठक आयोजित की जानी है। जिसके लिए जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक उपजिलाधिकारी महोदय हल्द्वानी की अध्यक्षता में आयोजित की जानी है।

अब सवाल कोविड-19 के प्रकोप का भी सामने आता है। लिहाजा इसे ही ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों के साक्षात्कार इस बार ऑनलाइन लिए जाएंगे। जी हां, महाप्रबंधक ने पत्र में लिखा कि दिनांक 8 जून 2021 (मंगलवार) को अभ्यर्थियों के साक्षात्कार जूम ऐप द्वारा उप जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी के कार्यालय में प्रातः 10 बजे से आयोजित किए जाएंगे।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top