Udham Singh Nagar News

दहेज में बुलेट और कार नहीं मिली तो शादी के दूसरे ही दिन पति ने पत्नी को दिया तलाक, किच्छा का मामला


दहेज में बुलेट और कार नहीं मिली तो शादी के दूसरे ही दिन पति ने पत्नी को दिया तलाक, किच्छा का मामला

किच्छा: सिर्फ एक दहेज प्रथा (Dowry system) को लेकर ना जाने कितनी ही बेटियों के घर उजड़े हैं। हालांकि लोगों में जागरुकता आई है मगर अब भी कुछ इलाकों में शादी करने से पहले दूल्हा व उसका परिवार बहु नहीं बल्कि दहेज देखता है। किच्छा से एक मामला सामने आया है जिसमें बुलेट और कार (Bullet bike and car) ना मिलने की वजह से शख्स ने शादी के अगले ही दिन पत्नी को तलाक दे दिया।

Ad

किच्छा के दरउ निवासी निमरा खान ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 28 नवंबर को उसकी शादी खजुरिया पोस्ट पनवड़िया बिलासपुर निवासी रावेज खान के साथ हुआ। निकाह (marriage) के बाद वह अपने ससुराल पहुंची तो उसे दहेज के लिए ताने मिलने शुरू हो गए। ससुरालियों का कहना था कि अपने पिता से कहर कार और बुलेट भेंट की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  पार्टी बदली, चेहरे वही...नैनीताल में फिर आमने सामने होंगे संजीव आर्य और सरिता आर्य

निमरा ने पिता पर दबाव बनाने से इनकार कर दिया। तभी उसके नंदोई, जेठानी और नंदों ने उस पर हाथ छोड़ दिया। तहरीर के अनुसार रात भर ससुराल वाले दहेज को लेकर निमरा को प्रताड़ित (troubled the bride) करते रहे। दूसरे दिन जब उसके भाई गुफरान और अनस ससुराल पहुंचे तो पति ने तीन बार तलाक (divorce) कह कर तलाक दे दिया। साथ ही पति रावेज ने उसे भाईयों के साथ जाने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से टिकट मिलने पर भावुक हुए सुमित हृदयेश...बोले कांग्रेस ने नहीं खलने दी मां की कमी

रिश्तेदार ने फोन किया तो जेठ ने गालीगलौच (Abuse) की। गौरतलब है कि शादी एक अनोखा बंधन होती है। इसके लिए निमरा भी काफी उत्सुक थी। उसके परिवार ने काफी तैयारियां कर शादी का आयोजन (marriage ceremony) किया था। निमरा का कहना था कि उसे ससुराल में जाते ही ताने मिलने शुरू हो गए थे। जेठानी शाईस्ता ने उसके सब जेवर उतरवा लिए थे।

निमरा ने बताया कि उसकी सास लगातार बेटे की पसंद की कार व बुलेट की मांग कर रही थी। उसका कहना है कि जेठ नन्दोई की आवाज पर रावेज ने उसको तलाक दे दिया। पीड़ित निमरा के दो छोटे भाई हैं। जानकारी के मुताबिक पिता और भाईयों ने उसका निगाह कर्जा (marriage with loan) लेकर कराया था।

यह भी पढ़ें 👉  गर्व की बात है, देवभूमि की प्रीति धनाई ने इंजीनियरिंग कॉलेज में टॉप कर जीता गोल्ड मेडल

बहरहाल तलाक के बाद निमरा ने पुलिस में तहरीर दी है। पति रावेज खान, सास नाजमा, जेठानी शाईस्ता, नन्द सना, नाजिश, जेठ शब्लू, नन्दोई नदीम, ससुर जरीन खान के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम, मुस्लिम महिला अधिनियम की विभिन्न धाराओं के साथ ही दहेज उत्पीड़न, मारपीट और गालीगलौज की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस मामले की विवेचना में जुटी है।

To Top