Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के दिव्यम रावत का हुआ NCA कैंप के लिए चयन, उत्तराखंड के कुल तीन खिलाड़ियों को मिली जगह


कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड के लिए हल्द्वानी के दिव्यम रावत ने जड़ा लगातार दूसरा शतक
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान से उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर है। जोनल क्रिकेट एकेडमी कैंप के लिए राज्य के तीन युवा खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इस कैंप का आयोजन नेशनल क्रिकेट एकेडमी द्वारा भारत के 6 जोन में कराया जाता है। इस कैंप में उन खिलाड़ियों को जगह मिलती हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया होता है। अंडर-19 उत्तराखंड टीम से दिव्यम रावत, शास्वत डंगवाल और ध्रुव प्रताप का चयन हुआ है। शास्वत डंगवाल भारतीय अंडर-19 टीम में भी चुने गए थे।

हल्द्वानी निवासी दिव्यम रावत की बात करें उन्होंने कूच बिहार ट्रॉफी (2021-2022) में शानदार दो शतक जड़े थे। दिव्यम रावत ने सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया था। उनके बल्ले से कुल 5 मुकाबलों में 366 रन बनाए थे। वहीं साल 2018 में दिव्यम अंडर-19 उत्तराखंड क्रिकेट के कप्तान थे। दिव्यम के पिता प्रयाग सिंह रावत प्रधानाचार्य है और मां राजेंद्री रावत भी शिक्षका है। बेटे की चयन पर अभिभावकों ने खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने के लिए हर बांधा को पार करना पड़ता है। हम उसे केवल सहयोग कर सकते हैं, बाकि तो एक खिलाड़ी को अपने हुनर को मैदान पर दिखाना होता है।

यह भी पढ़ें 👉  पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड शासन ने UKSSSC के सचिव को पद से हटाया

दिव्यम के कोच व नरसिंह क्रिकेट एकेडमी के संचालक सुंदर सिंह कपकोटी ने कहा कि वह काफी प्रतिभावान है। बीते सीजन में उसने अच्छी बल्लेबाजी की थी। चुनौतियां अब पहले से ज्यादा बढ़ेगी और उम्मीद है कि दिव्यम उन्हें स्वीकार करेगा। एक युवा क्रिकेटर के रूप में उसे अपने गेम को बारीकी से समझना होगा। वहीं उन्होंने जोनल क्रिकेट एकेडमी कैंप के लिए चयन हुए सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

Join-WhatsApp-Group
To Top