Entertainment

KBC में टीचर हिमानी बनी करोड़पति, कहा ट्यूशन पढ़ाने से बढ़ गई नॉलेज


नई दिल्ली: शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो हर वक्त सुर्खियों में रहता है। जहां पर केवल ज्ञान ही कामयाबी दिलाता है। पिछले दिनों उत्तराखंड में तैनात पशु डॉक्टर नेहा ने 12.50 लाख रुपए जीते थे। उन्होंने शो के दौरान कुछ ऐसी बातें भी बोली थी जिसने दर्शकों का दिल जीता था। अब शो को पहला करोड़पति खिलाड़ी मिल गया है। दृष्टिहीन हिमानी बुंदेला ने 1 करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब दिया है। टीवी पर दिखाई जा रहे मॉटाज़ में वह 7 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब भी देती नजर आ रही है।

दृष्टिहीन हिमानी बुंदेला उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की रहने वाली हैं। वह एक टीचर हैं। साल 2011 में हिमानी एक हादसे का शिकार हो गई थी और इसके बाद उनके आंखों की रोशनी कम हो गई लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आगे बढ़ते चले गई। हिमानी हर साल कौन बनेगा करोड़पति में प्रतिभाग लेने के लिए आवेदन करती थी और साल 2021 में हिमानी को केबीसी में सेलेक्ट कर लिया गया। उन्होंने कहा कि जो रकम उन्हें शो से मिलेगी वह उसे दिव्यांग बच्चों की कोचिंग खुलवाने में शुरुआत करेंगी। वह यूपीएससी, स्टेट पीसीएस, बैंक, रेलवे कोचिंग दिव्यांग बच्चों को देना चाहती हैं। इस शो का प्रसारण सोनी चैनल पर 30 और 31 अगस्त को रात 9 बजे होगा।

हिमानी केंद्रीय विद्यालय की टीचर हैं। वे इंक्लूजिविटी पर वर्क कर रही हैं। उन्होंने बताया कि जब ट्यूशन पढ़ाया करती थी तबसे मेरा जनरल नॉलेज बढऩे लगा था। यूट्यूब और ऑडियो बुक के जरिए मैंने जीके को काफी मजबूत बनाया। वह अपने पिता के लिए व्यापार शुरू करना चाहती हैं।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top