Nainital-Haldwani News

नैनीताल डीएम ने जलाई जाड़ों में मदद की अलाव, जरूरतमंदों के लिए जारी किए पांच लाख रुपए



नैनीताल: जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जिले में शीतलहरी से बचाव हेतु सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने, निःशुल्क कम्बल वितरण तथा रैनबसेरों में व्यवस्थायें सुनिश्चित किये जाने हेतु 5 लाख की धनराशि आवंटित कर दी है। शीतलहरी के प्रकोप से बचाने एवं आवश्यकता के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में अलाव, कम्बलों तथा रैन बसेरों की व्यवस्था हेतु राज्य आपदा मोचन निधि (एसडीआरएफ) मद से जनपद के तहसीलों को आंवटित कर दी है।

Ad

DM गर्ब्याल ने बताया कि तहसील नैनीताल को 80 हजार, हल्द्वानी को 90 हजार, रामनगर को 65 हजार, धारी को 65 हजार, लालकुऑ को 50 हजार, कालाढूंगी कोें 50 हजार, कोश्याकुटौली को 50 हजार तथा बेतालघाट तहसील को 50 हजार की धनराशि आवंटित कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी सफलता...नैनीताल पुलिस ने पकड़ी कॉर्बेट में सप्लाई होने वाली 60 लाख की हेरोइन व स्मैक

उन्होने बताया कि निराश्रितों को संभावित शीतलहरी के प्रकोप से बचाने हेतु आवश्यकता के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में अलाव की व्यवस्था करते समय यह सुनिश्चित किया जाए कि अलाव जलाने का चयन ऐसे स्थानो पर किया जाए जहां अधिक से अधिक निर्धन एंव असहाय लोग, जनता खुले आसमान के नीचे निवास करते हो या एकत्र होते हो, जैसे धर्मशालये, रैन बसेरा, मुसाफिर खाना, पड़ाव सराय, चौराह, रेल/बस स्टेशन, सर्वजनिक स्थान। इसके साथ ही निःशुल्क कम्बल बॉटने की व्यवस्था भी की जाएं एंव इस हेतु कम्बल नियमानुसार क्रय किये जाये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से टिकट मिलने पर भावुक हुए सुमित हृदयेश...बोले कांग्रेस ने नहीं खलने दी मां की कमी

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कोविड-19 की रोकथाम एंव बचाव हेतु समय-समय पर भारत सरकार, राज्य सरकार एंव जिला प्रशासन द्वारा निर्गत आदेशों, दिशा-निर्देशों, मानको का पूर्णतः अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

To Top