Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: डीएम वंदना ने किया साफ, हाईवे की हालत बिगड़ी तो FIR दर्ज होगी

हल्द्वानी शुक्रवार को जिलाधिकारी वंदना ने जिले की इस वर्ष की कार्ययोजना के लिए लक्षित कुल 123 सडक मार्ग को गडडामुक्त करने हेतु लोनिवि एवं एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

123 सड़क मार्ग की 1194 किमी लंबी सड़क में से लोनिवि द्वारा माह अगस्त तक 227 किलोमीटर सड़क में पैच वर्क का कार्य कर दिया गया है। माह सितम्बर से नवंबर तक 417 किलोमीटर में पैच मरम्मत का कार्य लक्षित है। जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिये जिन मार्गों पर पैचवर्क कार्य शुरू कर दिया है, उन मार्गों पर गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए। गुणवत्ता में कोताही पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी उत्तरदायी होगा। उन्होंने कहा जिन मार्गों पर कार्य पूर्ण हो जाता है कन्स्ट्रक्शन सामग्री शीघ्र हटाई जाए ताकि आवागमन सुगम हो सके। उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों से कहा कि जिन मार्गों पर पैचवर्क किया जा रहा है उन मार्गो पर सडक का सरफेस समतल हो । उन्होंने कहा जो मार्ग महत्वपूर्ण है तथा जिनको गड्डा मुक्त प्राथमिकता से किया जाना है उनका चयन निर्धारित लक्ष्य के अंतर्गत प्राथमिकता से करना सुनिश्चित करें ।

जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियो को निर्देश दिये कि नगर निगम के अन्तर्गत आने वाली सभी मार्गों का सर्वे के साथ मार्ग मे क्षतिग्रस्त नालियों का भी सर्वे करते हुए निगम की महत्वपूर्ण सड़कों को कैटागराईजेशन करते हुए अधिक आवागमन वाली सड़कों को प्रथम चरण में गढ्ढा मुक्ति कराने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में किराएदारों का सत्यापन जरूर कराएं, पुलिस ने एक दिन में वसूला तीन लाख का जुर्माना

 जिलाधिकारी ने NHAI के निर्माणाधीन कार्य में हो रही सड़क दुर्घटनाओं के दृष्टिगत एन एच ए आई के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अंडर कंस्ट्रक्शन साइट पर सेफ्टी के मानकों को तत्काल पूर्ण किया जाए, जिसमें साइट मास्किंग के साथ ही वैकल्पिक रास्ता ठीक करना तथा समय समय पर पानी का छिड़काव करवाना भी सुनश्चित करें । उक्त का सत्यापन उपजिलाधिकारी हल्द्वानी को करने के निर्देश दिए ।उन्होंने कहा सम्बन्धित ठेकेदार द्वारा सेफ्टी औपचारिकतायें पूर्ण नही करने पर सम्बन्धित एनएच के ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। साथ ही उन्होंने संबंधित उपजिलाधिकारी को नियमित मानिटरिंग व सत्यापन करने के भी निर्देश दिये है।

To Top
Ad