Uttarakhand News

गढ़वाल और कुमाऊं में शिक्षा मंत्री का दौरा, पूरी डिटेल जारी हुई

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत अपने चार दिवसीय प्रदेश भ्रमण पर हैं। इस दौरान डॉ0 रावत अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर सहित पौड़ी तथा अल्मोड़ा जनपद में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके अलावा वह शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ आगामी 27 जनवरी को आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे। साथ ही वह विभिन्न स्कूलों में आयोजित निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग करेंगे। 26 जनवरी को डॉ0 रावत पुलिस लाइन अल्मोड़ा में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होकर रैतिक परेड की सलामी लेंगे।

कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने मीडिया को जारी एक बयान में बताया कि वह 23 जनवरी से लेकर 26 जनवरी 2023 तक प्रदेश भ्रमण पर रहेंगे। उन्होंने बताया चार दिवसीय भ्रमण के दौरान वह अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर, पौड़ी एवं अल्मोड़ जनपद के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे, साथ ही वह विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर जनपदों में विभागीय योजनाओं की स्थिति का भी जायजा लेंगे।

डॉ0 रावत भ्रमण के दौरान विभिन्न स्कूलों में आयोजित निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर विजेता छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कृत करेंगे। कैबिनेट मंत्री डॉ0 रावत मंगलवार को श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कोठगी में इंटर लॉकिंग टाइल्स मार्ग का शिलान्यास करेंगे, इसके उपरांत वह खिर्सू में अटल आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज खिर्सू की भौतिक प्रयोगशाला कक्ष एवं विद्यालय भवन के मरम्मत कार्यों, राजकीय प्राथमिक विद्यालय खिर्सू के सौन्दर्यीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वह अटल आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज खिर्सू में आयोजित निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे। इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री पौड़ी जनपद के जिला मुख्यालय सभागार में जिलाधिकारी, सीडीओ सहित अन्य जनपदीय अधिकारियों के साथ सहकारिता विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक लेंगे। इसके अलावा वह श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, उपायुक्त श्रीनगर नगर निगम, एसडीएम नगर निगम के साथ मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल निर्माण की समीक्षा करेंगे, साथ ही वह वन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ वन भूमि से संबंधित सड़कों की भी समीक्षा करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, बारिश के साथ हो सकती है बर्फबारी

पौड़ी जनपद के भ्रमण के उपरांत डॉ0 रावत मंगलवार देर रात अल्मोड़ा जनपद के लिये रवाना होंगे, जहां वह बुधवार को राजकीय इंटर कॉलेज बाड़ेछीना में ‘सरकार जनता के द्वार’ कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे, इस दौरान वह बहुउद्देशीय शिविर का भी निरीक्षण करेंगे। इसके बाद डॉ0 रावत जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र से विधायक मोहन सिंह मेहरा की भाभी के निधन पर शोकाकुल परिवार से भेंट करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के लाखों घरों में लगेंगे स्मार्ट बिजली मीटर, शुरू होगा रिचार्ज सिस्टम!

गुरूवार को 26 जनवरी के अवसर पर कैबिनेट मंत्री एवं अल्मोड़ा जिला प्रभारी मंत्री डॉ0 रावत पुलिस लाइन अल्मोड़ा में गणतंत्र दिवस समारोह में प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान वह पुलिस द्वारा आयोजित रैतिक परेड़ की सलामी लेंगे।

इससे पहले डॉ0 रावत ने अपने भ्रमण के पहले दिन आज उप जिला चिकित्सालय श्रीनगर में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में प्रतिभाग किया। इसके उपरांत वह राजकीय बालिका इंटर कॉलेज श्रीनगर में आयोजित निबंध एवं पेटिंग प्रतियोगिता कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उन्होंने प्रतियोगिता की विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया। इसके बाद डॉ0 रावत श्रीनगर एवं खिर्सू के नव निर्वाचित मंडल अध्यक्षों के स्वागत कार्यक्रम में शामिल हुये। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कार्यरत 368 संविदा कार्मिकों की वर्षों पुरानी मानदेय वृद्धि की मांग पूरी होने पर सभी संविदा कार्मिकों ने डॉ0 रावत के श्रीनगर पहुंचने पर भव्य स्वागत कर जोरदार नारेबाजी की। संविदा कार्मिकों ने कहा कि डॉ0 रावत ने उनकी पीड़ा को समझा और सरकार से उनकी वर्षों पुरानी मांग को पूरा करवाया। इस दौरान सभी संविदा कार्मिकों ने डॉ0 रावत का आभार जताया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस भर्ती 2015, लंबी होगी निलंबित दरोगाओं की सूची... जल्द होगा खुलासा

वी0पी0 सिंह बिष्ट
जनसम्पर्क अधिकारी/मीडिया प्रभारी
माननीय स्वास्थ्य मंत्री।

To Top