Nainital-Haldwani News

पेयजल सप्लाई हुई ठप, बूंद-बूंद पानी को तरसा आधा हल्द्वानी


Haldwani news: Water supply problem: हल्द्वानी में इस वर्ष भीषण गर्मी पढ़ रही है। भीषण गर्मी के वजह से लोगों के हाल बेहाल हो रखे हैं। एक तो भीषण गर्मी और उसके उपर से शहर में लगातार हो रही बिजली कटौती से लोग कम परेशान थे कि अब उन्हें पानी की समस्या से भी जूझना पढ़ रहा है। शहर में बिजली कटौती तो लगातार हो ही रही है लेकिन अब शहर के लोगों को पेयजल सप्लाई ठप होने के वजह से प्यासा रहना पड़ रहा है। हल्द्वानी में कॉलटैक्स गेट की मरम्मत के दौरान शीशमहल फिल्टर प्लांट बंद रहने के चलते सोमवार को आधे शहर और ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल सप्लाई ठप रही। ( Water supply problem in haldwani )

फिल्टर प्लांट हुआ बंद

कॉलटैक्स गेट की मरम्मत के दौरान शीशमहल फिल्टर प्लांट बंद रहने से सोमवार सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक आधे शहर और ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल सप्लाई ठप रही। इससे शहर के आवास-विकास, वैलेजली लॉज, नैनीताल रोड, रामपुर रोड, दमुवाढूंगा चौफुला चौराहा, बरेली रोड, पॉलीशीट, नवाबी रोड, ऊंचापुल, लालडांठ क्षेत्र में करीब दो लाख की आबादी को पेयजल नहीं मिल सका। जल संस्थान गौला नदी से मिलने वाले 35 एमएलडी पानी को शीतलाहाट और शीशमहल प्लांट से फिल्टर करके शहर और ग्रामीण क्षेत्रों तक सप्लाई करता है। सोमवार को गौला नदी से शीशमहल फिल्टर प्लांट को आने वाली नहर के कॉलटैक्स गेट की मरम्मत के चलते जलशोधन के लिए आठ घंटे तक पानी नहीं मिल पाया। ( Filter plant did not work, People did not get water for 8 hours )

सहायक अभियंता रविंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को पेयजल किल्लत के चलते देर शाम तक टैंकरों से पानी बांटा गया है। वहीं सिंचाई विभाग के जेई मनोज तिवारी ने बताया कि गेट को बदल दिया गया।

To Top