Uttarakhand News

टैक्सी से लेकर ई-रिक्शा तक के चालकों को प्रतिमाह दो-दो हजार रुपए देगी उत्तराखंड सरकार


देहरादून: कोरोना के कारण आर्थिक रूप से बिखरे एक लाख से भी अधिक चालकों, परिचालकों व क्लीनर्स को राज्य सरकार मदद देगी। सरकार ने छह महीने तक इन्हें दो-दो हजार रुपए देने के संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल से लेकर अब तक लॉकडाउन व कोरोना कर्फ्यू ने टैक्सी से लेकर ई-रिक्शा से जुड़े चालक, परिचालक और क्लीनर्स को खासा नुकसान झेलना पड़ा। राज्य सरकार का उद्देश्य इन सभी को आर्थिक रूप से कुछ हद तक मजबूत करना है।

इसी के मद्देनजर अब सोमवार को परिवहन सचिव डॉ.रंजीत कुमार सिन्हा ने आदेश जारी कर दिया है। जिसके अनुसार प्रदेश के सार्वजनिक सेवायानों जैसे कांट्रेक्ट कैरेज बस, कांट्रेक्ट कैरेज टैक्सी, मैक्सी कैब, कांट्रेक्ट कैरेज ऑटो रिक्शा, कांट्रेक्ट कैरेज विक्रम और ई-रिक्शा से जुड़े लोगों को सहायती दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:कोरोना को लेकर एम्स की चेतावनी,लापरवाही बिगाड़ रही है आर नॉट काउंट

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

यह भी पढ़ें: पबजी खेलते हुआ प्यार,घर से चोरी कर युवती चमोली पहुंची पर लड़का निकला नाबालिग

बता दें कि उक्त सेवायानों से जुड़े एक लाख तीन हजार 235 चालक, परिचालक और क्लीनर प्रदेश में पंजीकृत हैं। इन सभी के लिए अब राज्य सरकार ने छह माह तक दो-दो हजार रुपये प्रतिमाह देने का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हेली सेवा का किराया 42 से 50 प्रतिशत कम हुआ

शासनादेश को मानें तो यह राशि इन सभी के खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से भेजी जाएगी। इनके पंजीकरण की पुष्टि के बाद आरटीओ, एआरटीओ द्वारा जिलाधिकारियों के माध्यम से इन्हें लाभ दिया जाएगा। बता दें कि मुख्यमंत्री राहत कोष से ही इस योजना के लिए 123 करोड़ 88 लाख 20 हजार का खर्च वहन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा

यह भी पढ़ें: नैनीताल डिप्टी कलेक्टर विनोद कुमार का हुआ ट्रांसफर,लिस्ट में कुल 11 PCS अधिकारियों के नाम

यह भी पढ़ें: कोरोना Curfew के बीच मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, सरकार का बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: नैनीताल डिप्टी कलेक्टर विनोद कुमार का हुआ ट्रांसफर,लिस्ट में कुल 11 PCS अधिकारियों के नाम

यह भी पढ़ें: कोरोना Curfew के बीच मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, सरकार का बड़ा फैसला

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top