Nainital-Haldwani News

नए साल से पहले नैनीताल के पर्यटन के लिए खतरा बना ओमीक्रोन, होटल बुकिंग में आई कमी


नए साल से पहले नैनीताल के पर्यटन के लिए खतरा बना ओमीक्रोन, होटल बुकिंग में भी आई कमी
Ad
Ad

नैनीताल: कोरोना की पहली और दूसरी लहर ने पर्यटन व्यवस्था और पर्यटन से जुड़े कारोबारों को पूरी तरह से बरबाद कर दिया था। अब ओमीक्रोन (Omicron virus) के बढ़ते खतरे ने फिर से नैनीताल (Nainital) के कारोबारियों को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है। सबसे अधिक असर ट्रेवल एजेंसियों पर दिख रहा है। होटलों में होने वाली एडवांस बुकिंग में भी कमी आई है।

Ad
Ad

बीते समय में कोरोना के संक्रमण के कम होने के बाद पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ था। कारोबारी खुश थे। अब साउथ अफ्रीका (South africa) से कोरोना का नया वैरिएंट दुनियाभर में फैल रहा है। उत्तराखंड में भी सरकार ने नियमों में सख्ती करना शुरू कर दिया है। इसी वजह से पर्यटन पर असर पड़ रहा है।

कोविड के नए वेरिएंट (corona new variant) के देश के कई शहरों में दस्तक देने के बाद नगर भ्रमण पर आने सैलानियों की संख्या में कुछ कमी आई है। एक तरफ ट्रैवल एजेंसी संचालकों का कहना है कि करीब दो साल बाद यात्रा शुरू करने की योजना बनाई थी। मगर सीटें कैंसिल होने लगी हैं। दूसरी तरफ कारोबारी कह रहे हैं कि क्रिसमस, नए साल से पहले ओमीक्रोन का खतरा हमारे पर्यटन पर बुरी तरह से पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से चलने वाली रोडवेज बसों में गाना बजाना बंद

नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएसन (Nainital hotel and restaurant association) के उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट ने कहा कि पर्यटकों की संख्या में कमी आई है। पिछले साल क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर एडवांस बुकिंग में आई तेजी अब हल्की हो चली है। हालांकि उम्मीद है कि सैलानियों की संख्या बढ़ेगी मगर खतरा अब भी बरकरार है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top