Nainital-Haldwani News

कुमाऊं के लोगों को सेवा देगी इलेक्ट्रिक ट्रेन,काठगोदाम से जल्द शुरू हो सकता है संचालन


Ad
Ad

हल्द्वानी: राज्य में रेलवे अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है। कई बड़े प्रोजेक्ट उत्तराखंड में चल रहे हैं जो यात्रियों के लिए सौगात से कम नहीं है। रेलवे की कोशिश है कि उत्तराखंड को कई बड़े शहरों से जोडा जाए और इसके अलावा कई सुपरफास्ट ट्रेनों को चलाने का प्लान बनाया है। इसी क्रम में एक खबर हल्द्वानी के लोगों के लिए सामने आ रही है।

Ad
Ad

अब वह दिन दूर नहीं जब काठगोदाम स्टेशन से रामपुर स्टेशन तक लोग इलेक्ट्रिक ट्रेन में सफर करेगें क्योंकि अब पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा रामपुर रेलवे स्टेशन तक इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने की कवायद शुरू कर दी गई है । इज्जतनगर एडीआरएम विवेक गुप्ता ने शुक्रवार को रुद्रपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होने इलेक्ट्रिक इंजन लगी ट्रेन के संचालन की तैयारियों और पावर हाउस के निर्माण हेतु अधिकारियों के साथ बहुत देर तक इस विषय में बात की।

रुद्रपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए एडीआएम गुप्ता ने अधिकारियों को कुछ आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों का विशेष ध्यान रखने के साथ साथ कोरोना गाइडलाइन से संबधित नियमों का पालन भी कराया जाए। उन्होंने बताया कि यूपी रामपुर तक ही इलेक्टिक ट्रेन की सुविधा है । काठगोदाम से रामपुर तक ही इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने की योजना बनाने की तैयारी चल रही है । इन्ही तैयारियों के चलते इलेक्ट्रक इंजन के लिए पावर हाउस भी बनाए गए हैं ।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top