Sports News

टेस्ट क्रिकेट में देवभूमि के ऋषभ पंत का कारनामा, अब सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: सफेद कपड़ों में भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कोई जवाब नहीं है। उत्तराखंड के बेटे ने एक बार फिर टीम इंडिया के लिए संकटमोचक का रोल अदा किया है। इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में टीम ने 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ शतकीय साझेदारी की और हालात कंट्रोल में किए। बर्मिंघम टेस्ट की पहली पारी में पंत ने अपने करियर का 10वां अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक भी पूरे कर लिए हैं।

ऋषभ पंत ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

ऋषभ पंत भारत की ओर से सबसे कम उम्र में 100 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम पर यह उपलब्धि दर्ज थी। पंत के खाते में 31 टेस्ट में 45, वनडे में 24 तो टी-20आई में 31 छक्के दर्ज हो गए हैं। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। छक्के मारने की बात करें तो पंत से पहले सचिन तेंदुलकर ने 25 साल और सुरेश रैना ने 25 साल 77 दिन में यह कारनामा किया था। भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 464 छक्के लगाए हैं।

भारत की शुरुआत रही खराब

पांचवे टेस्ट में भारत लिए शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा सलामी बल्लेबाजी करने उतरे। गिल 17 तो चेतेश्वर पुजारा महज 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मैटी पॉट्स ने हनुमा विहारी 20 और विराट कोहली 11 को बोल्ड कर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाज श्रेयस अय्यर भी 15 रन आउट हो गए और वहां से पंत ने जडेजा के साथ मिलकर टीम को संकट से उभारा। खबर लिखे जाने तक पंत शतक के करीब है और जडेजा अर्धशतक के करीब है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में अवैध निर्माण करने पर सजा नहीं होगी, नियम बदल गया है
To Top