Pithoragarh News

भारत के लिए खेलेंगे पिथौरागढ़ के पांच खिलाड़ी, अंतरराष्ट्रीय बाक्सिंग टूर्नामेंट में चयन

Pithoragarh : उत्तराखंड के ऐसे कई सितारे हैं जो खेल जगत में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। युवाओं से लेकर उत्तराखंड राज्य के नौनिहाल तक खेल के क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहे हैं। खेल के मैदान में उत्तराखंड का नाम आज राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रोशन हो रहा है। उत्तराखंड के ऐसे ही पांच और नौनिहाल कजाकिस्तान में उत्तराखंड का नाम रोशन करने के लिए तैयार हैं। बता दिया जाए कि पिथौरागढ़ जिले के ये पांच धुरंधर आज से कजाकिस्तान में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं। 21 अक्टूबर से कजाकिस्तान में शुरू हो रही अंतरराष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता में पहली बार पिथौरागढ़ के पांच खिलाड़ी एक साथ देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में 21 अक्टूबर से 4 नवंबर तक एशियन यूथ एवं जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप का किया जा रहा है जहां जनपद पिथौरागढ़ के 5 बॉक्सर शनिवार से कजाकिस्तान में आयोजित हो रही अन्तर्राष्ट्रीय एशियन यूथ एवं जूनियर बॉक्सिग चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसमें पहली बार पिथौरागढ़ के 5 बॉक्सर बृजेश टम्टा 46 किग्रा भार वर्ग, नेहा लुन्ठी 46 किग्रा, निकिता चंद 60 किग्रा, दीपा मेहता 63 किग्रा और काजल फर्सवाण 66 किग्रा भार वर्ग में भारत की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। पांचों खिलाड़ी अपने अपने ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कर भारत व उत्तराखंड राज्य का मान बढ़ने निकल चुके हैं। बता दिया जाए कि निकिता चंद इससे पूर्व भी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 2 बार भारत के लिये स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।

जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रताप सिंह ने बताया कि इन 5 खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था, इस आधार पर इनका चयन भारत की टीम से एशियन यूथ एवं जूनियर बॉक्सिग चैम्पियनशिप के लिए हुआ है। पांचों होनहारों के चयन पर सभी जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन के अधिकारियों, खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने खुशी जाहिर की है। साथ ही सभी ने पांचों खिलाड़ियों को उनके अंतरराष्ट्रीय प्रदशन के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं।

To Top
Ad