Uttarakhand News

उत्तराखंड: आसानी से मिलेगी हवाई सेवाएं, फ्लाइट्स की संख्या में होने जा रही है बढ़ोतरी

देहरादून: उत्तराखंड में हवाई सेवाओं को जल्द और भी पंख लगने वाले हैं। दरअसल, आगामी 1 मई को मुख्यमंत्री धामी नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करने वाले हैं। माना जा रहा है कि इस भेंट में राज्य में हवाई सेवा से संबंधित कई योजनाओं को हरी झंडी मिल सकती है। इससे जहां राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तो सामरिक महत्व के लक्ष्य भी हासिल होंगे।


राज्य में हवाई सेवाओं को निरंतर बढ़ावा दिया जा रहा है। हाल में हुई धामी कैबिनेट की बैठक में पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डे को राज्य सरकार वायु सेना को संचालन के लिए देने को मंजूरी दे चुकी है तो देहरादून के जॉलीग्रांट और हल्द्वानी के पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर भी सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है।

नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री से होने वाली भेंटवार्ता में सीएम धामी इन तमाम हवाई योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए चर्चा करेंगे। इसके अलावा कई अन्य हेलीपैड और उड़ान योजना को लेकर भी मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री से चर्चा करेंगे। विदित हो कि उत्तराखंड में कनेक्टिविटी के लिहाज से हवाई सेवाओं का अपना महत्व है। जहां धार्मिक पर्यटन के लिहाज से चारधामों में हेली सेवाओं का विशेष योगदान है तो राज्य के अन्य जिलों में कनेक्टिविटी को सुगम बनाने में भी इनका अहम योगदान है।

इसके अलावा सामरिक महत्व से भी हवाई सेवाओ का राज्य में विस्तार बेहद जरूरी है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए निरंतर केंद्रीय नेतृत्व के संपर्क में बने हुए हैं।

To Top