Dehradun News

उत्तराखंड: बहन को मुंहबोले भाई ने लगाया लाखों का चूना, परेशान महिला पुलिस के पास पहुंची


देहरादून: उत्तराखंड में ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक महिला को मुंहबोले भाई ने लाखों का चूना लगा दिया। आरोपित ने महिला के नाम पर बैंक से कर्ज लेकर स्कूटी व कार खरीदी। महिला को जब इस बारे में पता चला तो वह सिडकुल थाने में शिकायत के लिए पहुंची। पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पीडित महिला का नाम सुमन लता है जो गढ़ी कैंट देहरादून की रहने वाली है। पीडित ने पुलिस को बताया कि वह नौकरी करती है। उसकी मुलाकात अनीश वालिया से हुई थी। अनीश ने महिला को बहन बना लिया। वह घर भी आता जाता रहता था। अनीश ने बेटे के लिए स्कूटी पर लोन कराने के लिए उससे दस्तावेज मांगे। दोनों के बीच तय हुआ था कि वाहन की किश्त अनीश देगा लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। पता चलने पर महिला फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों के पास पहुंची तो पता चला अनीश ने उसके नाम से दो स्कूटी ली हुई हैं।  

अनीश ने महिला के साइन अन्य जगह भी कराए और अपने बेटे के लिए कार खरीदी। उसने महिला को किसी परिचित से भी मिलवाया था और कुछ अन्य पेपरों पर भी हस्ताक्षर कराए थे। अनीश पर आरोप लगा है कि उसने फर्जी एग्रीमेंट बनाकर गाड़ी ली और किसी अन्य व्यक्ति को बेच दी। इंस्पेक्टर सिडकुल रमेश तनवार ने बताया कि अनिश वालिया समेत चार लोगों ने महिला के साथ धोखाधड़ी की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

To Top