Uttarakhand News

चारधाम यात्रा के दौरान नकली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, उत्तराखंड पुलिस ने चार को पकड़ा


Ad
Ad

देहरादून: चार धाम यात्रा की शुरुआत बीते दिनों हो गई है। अब शुक्रवार को केदारनाथ मंदिर के कपाट भी खुल जाएंगे। लेकिन इस दौरान चार धाम यात्रा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि एक गिरोह यात्रा के दौरान नकली नोट खपाने का काम कर रहा था। जिसके चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभी तक यह लोग ₹19200 के नकली नोट खपा चुके हैं।

Ad
Ad

बता दें कि इन चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ताज्जुब की बात यह है कि इन 4 लोगों में दिल्ली पुलिस का एक सिपाही भी शामिल है। पुलिस ने इनसे जब पूछताछ की तो पता चला कि वह चार धाम यात्रा के दौरान नकली नोटों की एक बड़ी खेप लेकर आए थे।

पुलिस की माने तो चारों के पास ₹200 के 100 नकली नोट थे। जिसमें से उन्होंने ₹19800 बाजार में चला दिए हैं। इन चारों में से एक युवक जिसका नाम सूरज है, दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत है। जिसकी पोस्टिंग मौजूदा वक्त में उत्तम नगर थाना दिल्ली में है। जो मेडिकल छुट्टी लेकर यहां आया हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की सड़कों पर पहले से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी

इसके अलावा पकड़े गए आरोपियों में 22 वर्षीय हितेश निवासी रेवाड़ी, 35 वर्षीय दीपक कुमार निवासी सोनीपत, 29 वर्षीय मोहित निवासी रेवाड़ी शामिल हैं। देवप्रयाग थाना प्रभारी देवराज शर्मा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरोह के चार सदस्यों को पकड़कर जेल भेज दिया गया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top