Udham Singh Nagar News

रुद्रपुर में जहरीली गैस लीक होने से हड़कंप, SDM समेत 30 से अधिक बेहोश

Ad
Ad
Ad
Ad

रुद्रपुर: मंगलवार सुबह रुद्रपुर में भयंकर अफरा तफरी मची हुई है। ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में स्थित एक गोदाम में रखे सिलेंडर से रिसाव होने के कारण एसडीएम, सीओ और एसडीआरएफ के कर्मचारियों सहित अब तक करीब 32 लोग बेहोश हो चुके हैं। जिनमें से 10 को आईसीयू में भर्ती कर ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है। बाकी सामान्य वार्ड में भर्ती हैं।

थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा ने जानकारी दी और बताया कि कबाड़ी के गोदाम में रखा गैस सिलेंडर रिसाव होने से पहले तीन लोग बेहोश हुए। आजाद नगर/राजा कॉलोनी में अचानक गैस सिलेंडर लीक होने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जब गैस तेजी से फैली और लोग बेहोश हुए तो पुलिस को सूचित किया गया।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बेहोश हुए रामावती, सीमा और धर्मेंद्र को फौरन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद कई एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया। एंबुलेंस में रखे गए सिलेंडरों से कई लोगों को ऑक्सीजन दिया गया। फिलहाल कबाड़ी से पूछताछ कर सिलेंडर में गैस का पता लगाया जा रहा है। केमिस्ट की मदद भी ली जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में अवैध निर्माण करने पर सजा नहीं होगी, नियम बदल गया है

बता दें कि एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एसडीएम किच्छा कौस्तुभ मिश्रा, मुख्य अग्निशमन अधिकारी बंशलाल यादव, सीओ के हनरहि गणेश सत्याल, सीओ यातायात आशीष भारद्वाज, सीओ यातायात के गनर भुवन चन्द्र, एसडीआरएफ के इंचार्ज बालम सिंह, एसडीआरएफ के चंदन बिष्ट, चंदन सिंह (फायरब्रिगेड) एवं एसडीआरएफ के प्रकाश मेहता सहित 21 बेहोश हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  स्टार्टअप हो तो ऐसा...हल्द्वानी निवासी गगन त्रिपाठी को अब सीएम धामी ने दिया अवार्ड

जानकारी के मुताबिक मौके पर पहुंचे एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा को भी उल्टी की शिकायत हो गई। एडीएम वित्त डॉ ललित नारायण मिश्रा अस्पताल पहुंचे हैं। सीएमओ डॉ सुनीता चुफाल रतूड़ी भी लगातार स्थितियों पर नजर जमाए हुए हैं। इस घटना की चर्चा से पूरे शहर में चिंता है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top