Uttarakhand News

क्रिकेट के मैदान पर बड़ा बना उत्तराखंड का बेटा,क्रिकेट जगत सेहत के लिए कर रहा है प्रार्थना


हल्द्वानी: क्रिकेट जेंटलमेन खेल है। मैदान के अंदर भले ही खिलाड़ियों के बीच कुछ भी होता हो लेकिन बाहर वह आम व्यक्ति की तरह ही भावना रखते हैं। खिलाड़ी जितना बड़ा होता है उतना ही उसके लिए सम्मान और प्यार पैदा होता है। पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम में कई खिलाड़ी आए हैं लेकिन जिस कदर क्रिकेट जगत ऋषभ पंत को प्यार करता है, शायद ही इस उम्र में किसी को किया होगा। अपने खेल के चलते ऋषभ ( Get well Soon Rishabh Pant) ने करोड़ों लोगों का दिल जीता है। अपने छोटे से करियर में उन्होंने भारत बड़ी टेस्ट सीरीज़ में जीत दिलाई है और इसलिए उन्हें भविष्य का बड़ा खिलाड़ी कहा जाता है।

बीसीसीआई ने दिया अपडेट

शुक्रवार को ऋषभ पंत ( Rishabh Pant Accident) सड़क हादसे में घायल हो गए। वह दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे। उनका देहरादून स्थित मैक्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पंत के एक्सीडेंट की खबर मिलते ही बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान जारी कर उनकी हालत पर अपडेट दी है। बोर्ड सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने कहा है कि बीसीसीआई रिकवरी में पंत की हरसंभव मदद करेगी।

उनके माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाएं घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाईं कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर चोट लगी है। हालांकि ऋषभ की हालत स्थिर बनी हुई है और उन्हें अब मैक्स अस्पताल, देहरादून में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां उनकी चोटों की गंभीरता का पता लगाने और उनके आगे के उपचार के लिए एमआरआई स्कैन किया जाएगा।

बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया है कि बोर्ड पंत के परिवार से लगातार संपर्क में है। इसके साथ ही बीसीसीआई उस मेडिकल टीम से भी संपर्क बनाए हुए हैं जो ऋषभ का इलाज कर रही हैं। बीसीसीआई सेक्रेटरी शाह ने कहा कि बोर्ड ये देखेगा कि ऋषभ को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल मिले और उसे इस बुरे दौर से बाहर आने के लिए हर संभव सहायता मिले।

सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया

युवा ऋषभ पंत के एक्सीडेंट की खबर के सामने आने के बाद विश्वभर के क्रिकेट खिलाड़ी उनके सेहतमंद होने की कामना कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने ट्विट किए हैं। पंत वैसे भी चुलबुले अंदाज के हैं। वह मैदान पर भी साथी और विपक्षी खिलाड़ियों के साथ मजाक करते रहते हैं। इसके अलावा उनके टैलेंट के भी कई बड़े खिलाड़ी दिवाने हैं। ऋषभ पंत के लिए विराट कोहली , सूर्यकुमार यादव, पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद शमी, मोहम्मद आमिर, पूर्व कप्तान भारत मोहम्मद अजहरुद्दीन, शाहीन शाह अफरीदी, पूर्व क्रिकेटर झूलन गोस्वामी, पूर्व कप्तान मिताली राज, राशिद खान समेत दुनिया भर के खिलाड़ियों ने ट्वीट कर जल्द मैदान पर वापस लौटने की कामना की है।

पंत के करियर पर एक नजर

भारत के लिए 33 टेस्ट में पांच शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 2,271 रन बनाने वाले ऋषभ पंत ने 30 वनडे और 66 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले हैं। 

To Top