Jobs

युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ITBP में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए निकली भर्ती

युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ITBP में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए निकली भर्ती
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने युवाओं को सुनहरा मौका दिया है। आईटीबीपी द्वारा 21 साल से 30 साल तक के व्यक्तियों के लिए भर्ती निकाली है। यह भर्ती स्टाफ नर्स सब इंस्पेक्टर (Staff nurse sub inspector) पदों पर की जाएगी। भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है। हालांकि आवेदन के लिए आपको अभी इंतजार करना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि आवेदन की प्रक्रिया (Application process) 17 अगस्त 2022 से शुरू होगी।

सरकारी नौकरी पाने की चाह में कई युवा लंबे समय से मेहनत कर रहे हैं। भारतीय सेना या पुलिस में जाने के लिए युवा खुद को शारीरिक, मानसिक और शैक्षिक रूप से सुदृढ़ करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में आईटीबीपी (Indo Tibetian Border Police Recruitment) द्वारा निकाली गई यह भर्ती या नौकरी का कोई भी मौका उनके लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है। बहरहाल, उक्त भर्ती की बात करें तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाना होगा।

आपको बता दें कि इस भर्ती अभियान के तहत कुल 17 खाली पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती की सारी जानकारी नीचे दी गई है। मगर फिर भी आपसे निवेदन है कि आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए नोटिफिकेशन (Must visist official website for recruitment notification) तो अवश्य देखें। ध्यान रहे कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पात्रता पूरी करनी होगी। अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  कालाढूंगी निवासी छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले पुलिस सिपाही का पिथौरागढ़ तबादला

आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता

अभ्यर्थियों के पास कम से कम मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान का 12वीं पास का प्रमाण पत्र होना चाहिए

यह भी पढ़ें 👉  अभिनेत्री बनाने के नाम पर उत्तराखंड की युवती के साथ गलत काम, सोशल मीडिया से जरा बचके...

अभ्यर्थी को जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी की परीक्षा में भी पास होना होगा

आवेदन के लिए उम्र सीमा

कम से कम उम्र 21 वर्ष

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी की जनता को भाया नगर निगम का प्लान, खुल रहा है कमाई का रास्ता

अधिकतम उम्र 30 वर्ष

आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी जाएगी

चयन प्रक्रिया

शारीरिक दक्षता परीक्षा

शारीरिक मापतौल

लिखित परीक्षा

दस्तावेजों का वेरिफिकेशन

स्किल टेस्ट

मेडिकल परीक्षण

नोट : आवेदन शुल्क 200 रु देना होगा। साथ ही बता दें कि एक्स सर्विसमैन और एसटी-एससी के लिए आवेदन शुल्क (No application fee for ex servicemen and ST-SC candidates) नहीं लगेगा। इससे अधिक जानकारी के लिए आईटीबीपी का पूरा भर्ती नोटिफिकेशन आप वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top