Jobs

उत्तराखंड के युवाओं के पास लोक सेवा आयोग में नौकरी का मौका, सीधी भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई

उत्तराखंड के युवा साथी ध्यान दें,NIOS ने कई पदों पर निकाल दी है भर्तियां,जानें डिटेल्स

देहरादून: प्रदेश के तमाम बेरोजगार युवाओं को चांस मिल रहा है। सरकारी नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए ये मौका खास साबित हो सकता है। लोक सेवा आयोग ने सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। 63 पदों पर भर्ती होनी है और आवेदन की अंतिम तिथि 23 अगस्त निर्धारित की गई है।

यहां करें अप्लाई

लोक सेवा आयोग ने अभियोजन विभाग के अंतर्गत सहायक अभियोजन अधिकारी के 63 पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें 31 पद सामान्य वर्ग के लिए, 13 उत्तराखंड अनुसूचित जाति के लिए, एक उत्तराखंड अनुसूचित जनजाति के लिए, 12 उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए और 6 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए हैं।

आपको बता दें कि 21 साल की उम्र से लेकर 42 साल की उम्र तक व्यक्ति इस भर्ती के लिए आवेदन भर सकता हैं। अपनी मेहनत आजमाने से पहले इस बात पर ध्यान दें कि आवेदनकर्ताओं के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि स्नातक की उपाधि होना अनिवार्य है।

आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य, आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹150 जबकि उत्तराखंड अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए ₹60 तय किया गया है। जबकि अनाथ बच्चों और दिव्यांगों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

6 नगरों (हल्द्वानी, हरिद्वार, देहरादून, श्रीनगर, अल्मोड़ा और उधम सिंह नगर) में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। ये भी बता दें कि इन पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर, ONGC ने निकाली है सैकड़ों पदों पर भर्तियां, ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आप

प्रारंभिक परीक्षा का ढांचा ऐसा होगा कि कुल 200 अंकों में से 100 अंक सामान्य ज्ञान और 100 अंक विधि से संबंधित होंगे। जिसे 1:30-1:30 घंटे के समय में पूरा करना होगा। वहीं 400 अंकों की मुख्य परीक्षा के अंतर्गत कुल 4 विषयों के पेपर आयोजित किए जाएंगे। साथ ही 50 अंकों का इंटरव्यू होगा।

यह भी पढ़ें 👉  राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top