Nainital-Haldwani News

मिनटों में पूरा होगा अल्मोड़ा से हल्द्वानी तक का सफर,केंद्र सरकार ने हेली सेवा को दी हरी झंडी

मिनटों में पूरा होगा अल्मोड़ा से हल्द्वानी तक का सफर,केंद्र सरकार ने हेली सेवा को दी हरी झंडी

हल्द्वानी: प्रदेश सरकार की रिक्वेस्ट पर केंद्र सरकार ने हामी भर दी है। अब अल्मोड़ा और हल्द्वानी के बीच की दूरी चंद मिनटों की हो कर रह जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि जल्द ही अल्मोड़ा-हल्द्वानी-पिथौरागढ़ हेली सेवा शुरू होने जा रही है। साथ ही पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर हेली सेवा के लिए सिंगल इंजन हेलीकाप्टर को मंजूरी मिली है।

लाजमी है कि उड़ान योजना के तहत अल्मोड़ा, चिन्यालीसौड़, धारचूला, गौचर, हल्द्वानी, हरिद्वार, जोशीमठ, मसूरी, नैनीताल, नई टिहरी, रामनगर, सहस्रधारा, श्रीनगर से हेली सेवा को मंजूरी मिली हुई है। लेकिन संचालन सिर्फ दो ही जगहों पर शुरू हुआ है।

इन दो स्थानों में से भी देहरादून-श्रीनगर-गौचर हवाई सेवा ही संचालित हो रही है। जबकि देहरादून- चिन्यालीसौड़ हेली सेवा बंद हो चुकी है। चूंकि उड़ान योजना के तहत पर्वतीय इलाकों में डबल इंजन हेली सेवा संचालित हो सकती है, इसलिए हेली सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा सिंगल इंजन हेलीकाप्टर उपलब्ध कराना हेली सेवा बंद होने का कारण रहा।

अब डबल इंजन हेली सेवा के लिए कंपनियों ने रुचि नहीं दिखाई तो हेली सेवाएं अधर में अटक कर रह गईं। इसी क्रम में अब प्रदेश सरकार ने सिंगल इंजन हेलीकाप्टर के जरिये हेली सेवा शुरू करने का अनुरोध किया। जिस पर केंद्र ने फिलहाल दो स्थानों के लिए मंजूरी दे दी है। उम्मीद है जल्द ही अन्य मार्गों के लिए भी अनुमति मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  पवन कन्याल की हत्या हुई है...परिवार ने इंसाफ के लिए उठाई आवाज, SSP बोली हम आपके साथ हैं

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top