Jobs

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का मौका, स्वास्थ्य विभाग में 391 पदों पर होगी भर्ती


Uttarakhand Health Sector Govt Jobs for Women: Govt Job Alerts:

उत्तराखंड की शिक्षित एवं बेरोजगार महिलाओं के लिए एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आ रही है। यह खबर उत्तराखंड सवास्थ्य विभाग द्वारा एएनएम (ANM) के पदों पर भर्ती से सम्बंधित है। जिसके लिए सभी इच्छुक महिलाएं 13 फ़रवरी से आवेदन कर सकती हैं। इससे पहले भी स्वास्थ्य विभाग ने अनेकों पदों पर भर्ती की थी, जिसमें कई बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिला है। अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिलाओं के लिए एएनएम के 391 पदों पर भर्ती की जा रही है।

चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार सभी आवेदनकर्ता 13 फरवरी से 4 मार्च तक आँनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के संबंध में परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल ने बताया कि एएनएम की भर्ती वरिष्ठता के आधार पर की जाएगी तथा इसमें इंडियन नर्सिंग काउंसिल के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही बोर्ड द्वारा मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की पिछले भर्ती के बाद रिक्त रह गई 108 सीटें पर भी प्रोफेसरों की पूर्ती की जाएगी। इन सभी रिक्त पदों की पूर्ती करने के लिए बोर्ड ने वेटिंग लिस्ट के माध्यम से भर्ती करने का निर्णय लिया है।

स्वास्थ्य क्षेत्र में भविष्य बनाने के लिए इच्छुक सभी महिला आवेदनकर्ताओं को मंत्रालय के इस निर्णय से लाभ मिलने व महिला रोजगार को बढ़ावा मिलने की बातें सामने आ रही हैं। साथ ही स्वास्थ्य क्षेत्र में लगातार हो रही इन भर्तियों से प्रदेश की सशक्त स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ मरीजों को उचित समय के भीतर अनिवार्य उपचार मिलने की प्रबल संभावना की भी पुष्टि होती है।

To Top