Ad
Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी बेलपड़ाव के जंगल में आग लगाने जा रहे व्यक्ति को रंगे हाथों पकड़ा, सामान जब्त

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: इन दिनों गर्मी का कहर पूरे प्रदेश में जारी है। पूरे राज्य में जगह-जगह जंगल जल रहे हैं। जंगलों की आग आबादी वाले क्षेत्रों तक आ रही है। जानवरों के आशियाने उजड़ रहे हैं। ऐसे में शासन व प्रशासन ने सख्त कदम भी उठाए हैं। मगर जंगल में आग लगाने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। अब नैनीताल क्षेत्र के जंगल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को दाबका नदी क्षेत्र के जंगल में आग लगाने जा रहे एक व्यक्ति को रंगे हाथों पकड़ा गया है। व्यक्ति का नाम कमलापति सती निवासी खेमपुर गैबुआ है। उसके पास से एक दिया सिलाई, एक लाइटर बरामद किया गया है। इस सामान को जब्त कर लिया गया है। बता दें कि अभियुक्त को पूछताछ के लिए अभिरक्षा में लिया गया है। कार्यवाही अंतर्गत भारतीय वन अधिनियम 1927 आरंभ कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  पूरे देश में हल्द्वानी की मिट्टी पलीत, सफाई के मामले में फिर गिरी रैंकिंग

गौरतलब है कि नैनीताल जिले में बढ़ती वनाग्नि की घटनाओं से प्रशासन भी त्रस्त हो चुका है। हाल ही में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जंगल में आग लगाने वालों की सूचना देने पर ₹10000 इनाम की घोषणा की थी। जिसके बाद तराई पश्चिम के बैलपड़ाव रेंज के अंतर्गत गश्ती पर गई टीम ने आग लगाने जा रहे एक युवक को पकड़ा है।

Join-WhatsApp-Group
To Top