Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: दिल्ली जाने वाली रानीखेत एक्सप्रेस को लेकर हुआ एक अहम बदलाव, पढ़ें


हल्द्वानी: रेल आज भी लोगों के लिए यात्रा का सबसे पसंदीदा और मुख्य माध्यम माना जाता है। खासकर मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए तो ट्रेन सबसे बेस्ट हैं। ट्रेनों को लेकर जब भी कोई अपडेट आता है तो हम आपके साथ साझा जरूर करते हैं। इस बार एक अहम अपडेट रानीखेत एक्सप्रेस को लेकर आया है। हल्द्वानी-काठगोदाम से चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस के संचालन से जुड़ी खबर ये है कि एक बदलाव होने जा रहा है।

बता दें कि जैसलमेर-काठगोदाम एक्सप्रेस (15013/15014) राजस्थान अथवा दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए हमेशा से अच्छा सौदा रही है। काठगोदाम से रात में निकलकर यात्री आराम से सुबह दिल्ली पहुंच जाते हैं। दिल्ली से भी ट्रेन रात में निकलकर सुबह हल्द्वानी-काठगोदाम पहुंचा देती है। ऐसे में यह ट्रेन स्थानीय लोगों, पर्यटकों और व्यापारियों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं मानी जाती।

बहरहाल, अब ट्रेन के संचालन में अब बदलाव होने जा रहा है। यह ट्रेन अब पोखरण स्टेशन पर रुकेगी। इस बदलाव को फिलहाल तो एक प्रयोग ही माना जा रहा है। बता दें कि इस बारे में पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि फिलहाल तो छह महीने के लिए प्रायोगिक तौर पर ही ठहराव का निर्णय लिया गया है। उनका मानना है कि यह फैसला यात्रियों के लिए सुखद होने वाला है।

To Top