Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: गूगल पर कस्टमर केयर नंबर किया सर्च, कॉल लगाया और ऐसे गंवा दिए 28 हजार रूपए

हल्द्वानी: गूगल पर कस्टमर केयर नंबर किया सर्च, कॉल लगाया और ऐसे गंवा दिए 28 हजार रूपए

हल्द्वानी: ऑनलाइन ठगी गिरोह की सक्रियता बहुत बढ़ गई है। अब यह नेटवर्क रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। शहर में आए दिन नए नए कांड सामने आ रहे हैं। इस बार अपने एयरटेल टीवी के रिचार्ज के बदले मिलने वाले 390 रुपए के रिफंड के लिए एक फौजी को चूना लगा है। गूगल से कस्टमर केयर का नंबर निकल उस पर बात करने पर यह ठगी हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरअसल सेना में हवलदार पद पर तैनात कर्मचारी ने सोमवार की शाम को अपने एयरटेल टीवी का रिचार्ज किया। जिसके बाद उसके पास 390 रुपए रिफंड का मैसेज आया। मैसेज देखा तो फौजी ने सोचा कि कस्टमर केयर पर बात करनी चाहिए। जिसके लिए गूगल पर एयरटेल टीवी रीचार्ज का कस्टमेयर केयर नंबर तलाश किया। जिसमें ठग का नंबर उसके हाथ लग गया।

यह भी पढ़ें 👉  कर्ज उतारने के लिए बच्चे को आठ लाख रुपए देंगे राघव जुयाल,फैन्स ने कहा एक ही दिल कितनी बार जीतोगे

अब हुआ ये कि कस्टमर केयर समझ कर फौजी ने बात की। उधर ठग ने उसे अपनी बातों में फंसा लिया। इसी तरह उसके बैंक के खाते से छह बार में 28 हजार रुपए निकाल लिए। खाते से पैसे काटने के मैसेज ने फौजी को परेशान किया मगर ठग द्वारा पैसे वापिस आने के दिलासे पर उसे सब सही लगा। इतने में बैंक खाता खाली हो गया। तब जा कर उसे ठगी का एहसास हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में 17 दिन बाद मिला मंगलसूत्र चोर, केमू बस में बैठी महिला को बनाया था शिकार

अब मंगलवार दोपहर फौजी ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। एसएसआई मंगल सिंह नेगी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस पूरा प्रयास करेगी कि पीड़ित की मदद हो और रुपए वापिस आ सकें। उन्होंने सभी से अपील की कि इस तरह की घटना होने के बाद फौरन पुलिस में पहुंचकर शिकायत दर्ज करानी चाहिए।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top