Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी विधायक ने साधा सरकार पर निशाना, बिजली कटौती कर जनता को परेशान किया जा रहा है


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: पिछले कुछ दिनों से हल्द्वानी क्षेत्र में बिजली कटौती से लोगों का बुरा हाल है। कभी सुबह, कभी दोपहर तो कभी रात में बिजली गुल हो रही है। गर्मी के मौसम में बिजली नहीं होने से लोगों की परेशानी दोगुनी हो गई है। इसके अलावा अब बोर्ड परीक्षा व कॉलेज की परीक्षाएं भी सिर पर हैं लेकिन विभाग को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने बिजली कटौती को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऊर्जा प्रदेश के नाम से देश भर में प्रसिद्ध उत्तराखंड अपने निवासियों को भरपूर बिजली नहीं दे पा रहा है और ये राज्य सरकार का प्रबंधन पर सवाल खड़ा कर रहा है। लगातार होती बिजली कटौती साफ संकेत दे रही है कि उत्तराखंड राज्य की सरकार जिस राज्य ने पूरे देश को ऊर्जा देने का कार्य किया है अपने राज्य के निवासियों विशेष कर बोर्ड एग्जाम के बच्चों को इस समय बिजली की उपलब्धि सही तरीके से नहीं करा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी मैक्स फेस क्लीनिक में लेजर तकनीक हुई शुरू, आसानी से हटा सकते हैं मनचाहे बाल


लोगों की परेशानी को सुनने के बजाए अधिकारी लोड का नाम लेकर परेशानी से पल्ला झाड़ रहे हैं। गर्मी बढ़ने से, केवल खाना पूर्ति कर रहे है लेकिन सच्चाई ये है कि ऊर्जा विभाग से अभी तक अनुमोदन मिला ही नही है कि राज्य सरकार पवार ग्रिड से के लिए अतिरिक्त बिजली खरीद कर अपने राज्य के निवासियों को दे सके। ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण कृत्य है। उन्होंने कहा कि मैं राज्य सरकार से अविलंब इस पर कार्यवाही करने का विशेष आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों द्वारा भी कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 7 अगस्त तक बारिश अलर्ट, नदी-नालों के पास नहीं जाए

कांग्रेस शासनकाल में हल्द्वानी शहर में पहले बिजली कटौती से जनता शायद ही परेशान रही हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने जब से सरकार बनाई है तब से हल्द्वानी बिजली कटौती से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं की परीक्षाएं है लेकिन कोई गंभीर नहीं है। अगर नतीजे अच्छे नहीं आते हैं तो जिम्मेदार सरकार का विफल प्रबंधक होगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top