Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में हजारों की ठगी करने वाले दिल्ली से पकड़े गए, नैनीताल पुलिस ने किया बड़ा खुलासा


हल्द्वानी में हजारों की ठगी करने वाले दिल्ली से पकड़े गए, नैनीताल पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

हल्द्वानी: प्रदेश भर में ठगी की वारदातों पर लगाम लगाना एक टेढ़ी खीर साबित हो रही है। मगर हल्द्वानी पुलिस इन मामलों में काफी सक्रिय है। हल्द्वानी के एक व्यक्ति से कंपनी में ऑफर आया है कहकर 12 हजार रुपए से अधिक ठगने वाले कॉल सेंटर से जुड़े तीन आरोपितों को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि हल्द्वानी शहर या जिलेभर में बीते कुछ महीनों में शॉपिंग समेत आदि ऑनलाइन माध्यमों से काफी ठगी के मामले सामने आए हैं। कई मौकों पर हल्द्वानी पुलिस आरोपितों के पास पहुंचने में कामयाब भी रही है। इस बार भी हल्द्वानी में बड़ी ठगी हो गई। हालांकि हल्द्वानी पुलिस ने कॉल सेंटर खोलकर नई-नई साइटों में ऑफर देकर ठगी करने वाले ग्रुप का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें 👉  गहलोत ने राहुल गांधी से मिलने की बात को अफवाह बताया, जानें और क्या-क्या कहा

गुरुवार को इस मामले में एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने कोतवाली स्थित बहुद्देशीय भवन में प्रेसवार्ता की। जहां इस खुलासे के बारे में जानकारी दी गई। पुलिस ने बताया कि बीती 18 अगस्त को आनंदपुरी फेस तीन निवासी अंकित शाह से एक कंपनी ने ठगी को अंजाम दिया था। कंपनी में ऑफर आया कहकर, योगेश से 12 हजार 390 रुपये ठग लिए थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: 18 साल से कम उम्र के युवा भी एक नवंबर से बनवा सकेंगे अपना वोटर कार्ड

बाद में पुलिस को इस बात का पता चला तो पुलिस ने टीम गठित कर मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगा दिया। जिसके सहारे आवश्यक सूचना एकत्र की गई। बता दें कि मुखानी पुलिस टीम ने साउथ दिल्ली संगम विहार स्थित कॉल सेंटर पर दबिश दी। जहां पर से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल साइबर बैंक फ्रॉड करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का एक आरोपी अब भी फरार चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पेट्रोल व डीजल के दामों ने तोड़ा रिकॉर्ड,संचालकों ने तेल देने से किया इनकार

गिरफ्तार हुए आरोपितों में सुरेश कुमार पुत्र ईश्वर दास हॉल गोविंदपुरी नई दिल्ली और मूल देवगांव राजस्थान, चेतन शर्मा पुत्र गजेन्द्र गौहर निवासी ओल्ड फरीदाबाद हरियाणा और नगेन्द्र पुत्र घनश्याम निवासी ग्राम दौलताबाद सेक्टर-12 फरीदाबाद हरियाणा का नाम शामिल है। चौथा आरोपी राजेश तोमर उर्फ राजू पुत्र धर्म सिंह निवासी बदरपुर नई दिल्ली फरार चल रहा है। जबकि इनके कब्जे से साइबर ठगी में प्रयुक्त 19 मोबाइल, 2 लैपटॉप, 8 सीपीयू और मॉनिटर बरामद हुए हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top